Header Ads

  • BREAKING NEWS

    VIDEO: सीएम नीतीश कुमार आज बिहटा पहुंचे रिंग रोड निर्माण कार्य का किया निरीक्षण


    We News 24 Hindi »पटना/बिहार


    बिहटा से रईस अहमद की रिपोर्ट

    बिहटा:-  मुख्यमंत्री नितीश कुमार का रिंग रोड ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है. 2014 के मास्टर प्लान में रिंग रोड का प्रस्ताव लाया गया था. लंबी प्रक्रिया के बाद स्वीकृति दी गई. लेकिन इसके निर्माण शुरू करने में भी लंबा समय लगा.


     मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना रिंग रोड की प्रगति का जायजा लिए. इस दौरान सीएम बिहटा सरमेरा और कन्हौली तक निर्माण कार्य को देखने निकले. पटना रिंग रोड 180 किलोमीटर में बनना है और ज्यादा हिस्सा छह लेन का होगा. इसमें गंगा नदी पर पुल का निर्माण भी करना है. मुख्यमंत्री आज स्थल पर जाकर ग्राउंड रिपोर्ट लिए .

    ये भी पढ़े-Gadget:लम्बे इंतजार के बाद 5 कैमरों वाला NOKIA 5.3 हुआ भारत में लॉन्च, जाने इसकी कीमत और खासियत


    पहले फेज में होगा 39 किलोमीटर छह लेन का निर्माण 
    पटना रिंग रोड के 1 फेज के टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद निर्माण कार्य जुलाई में शुरू हुआ है. पटना रिंग रोड में कन्हौली से रामनगर तक 39 किलोमीटर छह लेन का सड़क का निर्माण होगा और इस पर 823 करोड की लागत आएगी. 


    24 महीने में इसका निर्माण कर देना है. पटना रिंग रोड बिहटा के पास कन्हौली से शुरू होकर सदी सोपुर, नौबतपुर, डुमरी होते हुए पटना मसौढ़ी पथ पर लखना के निकट पारकर SH-78 के राम नगरी तक जाएगी. सीएम का काफिलासीएम का काफिलापटना रिंग रोड के अंतर्गत रामनगर से आगे दीदारगंज में निर्माणाधीन गंगा पुल तक इसे हरित मार्ग से जोड़ने जाने की योजना है. इस योजना की निविदा जल्द ही निष्पादित की जाएगी. 2014 के मास्टर प्लान में मिली थी स्वीकृति

    ये भी पढ़े-रायगढ़ बिल्डिंग हादसे में 20 घंटे बाद 5 साल का बच्चा जिंदा निकला, सोमवार को गिरी थी इमारत

    पटना रिंग रोड मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है. 2014 के मास्टर प्लान में रिंग रोड का प्रस्ताव लाया गया था. लंबी प्रक्रिया के बाद स्वीकृति दी गई. लेकिन इसके निर्माण शुरू करने में भी लंबा समय लगा. अभी इसके पहले फेज पर ही निर्माण कार्य हो रहा है.रिंग रोड मैपरिंग रोड मैपरिंग रोड का बड़ा हिस्सा प्रधानमंत्री पैकेज के अंतर्गत बनना है. पटना रिंग रोड के पूरी तरह तैयार हो जाने के बाद शहर के अंदर बड़े व्यवसायिक वाहनों को लाने की जरूरत नहीं रह जाएगी. जिससे जाम से मुक्ति मिलेगी. राजधानी का वैशाली और सारण तक विस्तार भी हो जाएगा.


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad