Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Sushant Case:मुंबई रिया के फ्लैट पर ईडी की टीम ने छापा मारा, रिया से 9 घंटे तक चली पूछताछ



    We News 24 Hindi » महाराष्ट्र/राज्य/मुंबई

    अनिल पाटिल की रिपोर्ट 

    मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है। शुक्रवार को इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती से तकरीबन 9 घंटे पूछताछ हुई। रिया के साथ उनके भाई शोवित, सुशांत मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह से भी ईडी ने पूछताछ की। इसी कड़ी में आज सुशांत के रूममेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ होनी है। सुशांत के पिता ने रिया और उनके परिवार पर बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करने का आरोप लगाया है।


    मुंबई पुलिस तीन बार कर चुकी है पूछताछ
    इन सभी का बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जा रहा है। सुशांत का सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल करने वाले पिठानी एक साल से सुशांत के साथ रह रहे थे। सुशांत के शव को सबसे पहले सिद्धार्थ ने ही देखा था। मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) में भी वे तीन बार अपना बयान दर्ज करवा चुके हैं।

    ये भी पढ़े-Corona vaccine :225 रुपए में लगेगा कोरोना का टीका, वैक्सीन


    ईडी की टीम ने रिया के फ्लैट पर छापा मारा
    शुक्रवार को रिया से जुड़ी खार क्षेत्र की संपत्ति की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम उनके घर पहुंची। यहां रिया का वन बीएचके फ्लैट है। सूत्रों के अनुसार, जीएसटी के साथ इस फ्लैट की कीमत तकरीबन 84 लाख रुपए बताई जा रही है। इस फ्लैट को रिया ने साल 2018 में बुक किया था और इसके लिए तकरीबन 60 लाख रुपए का लोन लिया था। टीम ने यहां से कुछ दस्तावेज भी जमा किए और पड़ोसियों से भी बातचीत की।


    रिया से 9 घंटे और भाई से दो घंटे हुई पूछताछ
    ईडी सुशांत राजपूत के सीए संदीप श्रीधर और उनके गृह प्रबंधक और कर्मचारी सैमुअल मिरांडा से दो बार पूछताछ कर चुका है। सुशांत मामले में ईडी ने रिया से 9 घंटे और उनके भाई से तकरीबन 2 घंटे पूछताछ की। भास्कर को सूत्रों ने बताया कि रिया ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकाले जाने की बात को मनगढ़ंत बताया। उन्होंने जांच एजेंसी को बताया कि मैंने भी 7 फिल्मों में काम किया है और इससे पैसे कमाए हैं। रिया ने ईडी से पूछताछ टालने की गुजारिश की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था।

    ये ही पढ़े-Air India Express:रनवे पर फिसलने के बाद विमान के हुए दो टुकड़े,हर तरफ मच गयी चीख पुकार,देखते ही देखते चली गयी 20 जाने


    सीबीआई ने पटना एसआईटी टीम के साथ की मीटिंग
    सीबीआई ने पटना एसआइटी के एक सदस्य के साथ शुक्रवार को लंबी मीटिंग की। एसआइटी द्वारा जुटाए गये सारे तथ्यों और सबूतों को एक-एक कर खंगाला गया और जांच रिपोर्ट को लेकर होमवर्क किया है। रिया ने पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगाई है। सुशांत के 74 वर्षीय पिता केके सिंह ने 26 जुलाई को रिया, उनके माता-पिता, उनके भाई शोविक, मिरांडा, मोदी और अज्ञात लोगों पर धोखाधड़ी और उनके बेटे को खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया था।


    खाते से निकलने वाली रकम को लेकर परेशान थे सुशांत
    पटना पुलिस की एसआईटी टीम द्वारा मुंबई में की गई जांच में कई अहम खुलासे हुए हैं। बिहार पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सुशांत सिंह अपने खाते से लगातार निकल रहे पैसों को लेकर काफी चिंतित थे। एक दिन रिया चक्रवर्ती सुशांत के सामने बैठी थीं। इसी बीच उन्होंने अपने खाते से निकलने वाले पैसों का जिक्र किया। सुशांत ने रिया से सीधे न कहकर कुक को कहा कि तुम लोग बहुत पैसे खर्च कर रहे हो। इसे कम करो। यह सब रिया ने सुना था।

    ये भी पढ़े-कोलकाता: दक्षिण बंगाल में मॉनसून का आगमन लोगों को कुछ गर्मी से मिली राहत ,देखे वीडियो


    मुंबई पुलिस पर बिहार पुलिस के आरोप
    बिहार पुलिस की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा गया है कि उनकी एक टीम जांच के लिए मुंबई भी गई थी। मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को जांच में कोई सहयोग नहीं किया। मुंबई पुलिस ने उन्हें सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, एफएसएल जांच रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, इनक्वेस्ट रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज नहीं मुहैया कराए। पटना के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को जबरन क्वारैंटाइन कर दिया। मुंबई पुलिस ने जो केस दर्ज किया, वो केवल सुशांत की मौत का है।


    अदालत में बताया- सुशांत से धोखाधड़ी की जांच कर रही है बिहार पुलिस

    अदालत में बिहार पुलिस की ओर से बताया गया कि वे सुशांत के साथ हुई धोखाधड़ी व उसे की जा रही ब्लैकमेलिंग की जांच कर रही है। इसलिए दोनों मामले अलग हैं। हलफनामे में कहा गया है कि सुशांत के परिजनों के मुताबिक रिया के साथ एक डॉक्टर भी साजिश में शामिल था। उन्हें जांच में पता चला है कि सुशांत के कोटक महिंद्रा बैंक के खाते में 17 करोड़ रुपये थे, जिन्हें रिया चक्रवर्ती से जुड़े लोगों के खातों में ट्रांसफर किया गया है। यह पैसा किन लोगों के खातों में ट्रांसफर किया, इसकी जांच की जा रही है।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad