• Breaking News

    Good News: देश में कोरोना से ठीक होने वाले की दर बढ़कर हुई 73.91 प्रतिशत




    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    अंजली कुमारी   की  रिपोर्ट 

    नई दिल्ली : भारत ने कोविड-19 की जांच में एक नया मुकाम हासिल किया। पिछले 24 घंटों में 9 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच हुई। करीब 21 लाख मरीजों ने महामारी को मात दी। जिसके कारण रिकवरी दर बढ़कर करीब 74 फीसद हुई। दुनियाभर में अब तक 2 करोड़ 25 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए। महामारी की चपेट में आने से 7 लाख 89 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई।


    ये भी पढ़े- विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर बिहार फोटोग्राफर्स एसोसिएशन द्वारा मनेर में किया गया वृक्षारोपण


    स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि भारत ने कोविड-19 टेस्टिंग के मामले में एक नया मुकाम हासिल किया है। पिछले 24 घंटों में 9 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच हुई है। कोविड-19 से संक्रमित होने का रेट घटकर 8 प्रतिशत से कम हो गया है। परीक्षण, निगरानी और संपर्क ट्रेसिंग के माध्यम से प्रारंभिक पहचान के साथ कोविड-19 मरीजों का समय पर उचित उपचार किया जा रहा है। जिसकी वजह से सक्रिय मामलों में गंभीर हालात वाले मरीजों का अनुपात बहुत कम है।


    ये भी पढ़े-सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार, मुंबई पुलिस और रिया को दिया झटका, कहा पटना में दर्ज हुई FIR सही होगी CBI जांच

    आईसीएमआर के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 9 लाख 18 हजार 470 कोविड नमूनों की जांच हुई है। इस तरह देश भर में अब तक कुल 3 करोड़ 26 लाख 61 हजार 252 नमूनों की जांच हो चुकी है। केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 के रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों के त्वरित कार्यान्वन ने महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।
     
    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad