Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बिहार के मुजफ्फरपुर और बिहटा में बन रहा पीएम केयर्स फंड से डेडिकेटेड कोविड अस्पताल


    We News 24 Hindi »बिहार/पटना 

    अमिताभ मिश्रा   की  रिपोर्ट 


    बिहार :में कोरोना मरीजों के लिए बड़ी राहत की ख़बर सामने आई है । पीएम केयर्स फंड से बिहार में दो जगह डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनया जा रहा है . और दो जगह है मुजफ्फरपुर और पटना जिला के बिहटा यंहा डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का निर्माण कार्य चल जरी है  है, जो बिहार में कोविड की लड़ाई में मिल का पत्थर साबित  हो सकता है। यह अस्पताल 23 अगस्त से आम जनता ते लिए चालू हो जाएगा।

    ये भी पढ़े-Good News: देश में कोरोना से ठीक होने वाले की दर बढ़कर हुई 73.91 प्रतिशत


    बिहार में कोरोना की मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के मद्देनजर डेडिकेटेड कोविड अस्पताल की मांग लगातार उठ रही थी, इसी के मद्देनजर पीएम केयर्स फंड से डीआरडीओ, भारत सरकार ने पटना ज़िले के बिहटा के ESIC अस्पताल में 500 बेड के कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के निर्माण का बीड़ा उठा रखा है। 23 अगस्त से यह अस्पताल चालू हो जाएगा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पाटलिपुत्र के भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने निर्माणाधीन बिहटा के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया।

    ये भी पढ़े- विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर बिहार फोटोग्राफर्स एसोसिएशन द्वारा मनेर में किया गया वृक्षारोपण


    बिहटा के डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में कुल 500 बेड होंगे ,जिसमें 375 बेड सामान्य होंगे, जबकि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 125 आईसीयू बेड होंगे ,जिसमें वेंटिलेटर की सुविधा भी उपलब्ध होगी, जो कोरोना के मरीजों की जान बचाने में बेहद सहायक सिद्ध होंगे। इसके अलावा अस्पताल में 10 ऑपरेशन थिएटर की सुविधा भी उपलब्ध होगी। बिहटा के अलावा मुजफ्फरपुर में भी एक डेडीकेटेड कोविड अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है, जो उत्तर बिहार के अनेक जिलों के मरीजों के लिए रामबाण साबित होंगे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad