Haider Aid


 

  • Breaking News

    International News: अब तक, दुनिया भर में 1.77 करोड़ से अधिक लोग कोरोनोवायरस से संक्रमित हुए


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    मिडिया रिपोर्ट


    नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 1.77 करोड़ से ज्यादा हुए संक्रमित, दुनियाभर में अब तक 6.83 लाख से अधिक लोगों की मौत. कोरोना से 1.11 करोड़ से अधिक लोग हुए ठीक.


    दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वर्ल्डोमीटर के ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनियाभर में कोरोना के अब तक 1 करोड़ 77 लाख 88 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दुनिया में कोरोना वायरस  के कारण हुई मौतों की संख्या 6 लाख 83 हजार  को पार कर चुकी है। वहीं, दुनिया भर में कोरोना से अबतक 1 करोड़ 11 लाख 82 हजार 260 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं ।

    ये भी पढ़े-Punjab News: जहरीली शराब से पंजाब में मरने वालों की संख्या 80 हो गई

    रूस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 5,462 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 8.45 लाख के पार पहुंच गयी है । लेकिन राहत की बात यह है कि मरीजों के स्वस्थ होने की दर 75 फीसदी के करीब है । करीब 6 लाख 46 हजार से अधिक लोग संक्रमण से निजात पा चुके हैं। इसी दौरान में रूस में कोरोना बीमारी से मरने वालों की संख्या 14 हजार से ज्यादा हो गयी है। 

    ये भी पढ़े-एक देश एक राशन कार्ड यजना का विस्तार और चार राज्यों में हुआ ,जाने वो कौन से चार राज्य है


    दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके कारण कोरोना से संक्रमित होने के मामले में दक्षिण अफ्रीका 5वें स्थान पर पहुंच गया है। दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 11 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं । जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमितों संख्या बढ़कर 4 लाख 93 हजार के पार पहुंच गई है । वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से 240 लोगों मौत हुई है । जिसके बाद ये आकड़ा 8005 हो गया है । 

    ये भी पढ़े-Bihar News वैशाली पूर्व मुखिया द्वारा सैनिटाइजर का छिडकाव और मास्क वितरण किया गया


    चीन में कोरोना वायरस के 45 नए मामलों सामने आए हैं । चीन के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शनिवार को कहा कि देश में कोविड-19 महामारी के 45 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 39 को घरेलू संक्रमण के है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की नियमित रिपोर्ट के अनुसार घरेलू संक्रमण के मामलों में से 31 शिनजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र के और आठ लिओनिंग प्रांत के है। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad