Header Ads

  • BREAKING NEWS

    कर्नाटक हिंसा सुनियोजित साजिश ,800 लोग घातक हथियारों के साथ पहुंचे पुलिसकर्मियों को मारने


    We News 24 Hindi »कर्नाटक/राज्य बेंगलुरु

    ब्यूरो  रिपोर्ट


    कर्नाटक: बेंगलुरु दंगे पर कर्नाटक सरकार ने हिंसा को सुनियोजित साजिश बताते हुए आरोपियों से नुकसान की भरपाई का फैसला किया है. पुलिस ने अपनी एफआईआर  में बताया है कि करीब 800 लोग घातक हथियारों के साथ पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया. बताते चलें कि सोमवार को हुए हिंसा में शहर के पुलाकेशी नगर इलाके को जला दिया गया. 2 पुलिस स्टेशन में आग लगा दी गई थी.

    ये भी पढ़े-Bihar Flood:मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा में बारिश के पानी से लोगों का हाल बेहाल,देखे वीडियो


    आरोप के मुताबिक बेंगलुरु के एक स्थानीय कांग्रेस  विधायक श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार ने फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद  पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी थी. जिसके बाद धर्म विशेष की भीड़ ने हिंसा फैलाई. और विधायक के घर पर हमला करके उसे आग के हवाले कर दिया गया. 


    FIR के मुताबिक

    करीब 800 लोग घातक हथियारों के साथ पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया. भीड़ नवीन को अपने हाथ से सजा देना चाहती थी, दंगाइयों को लगा कि पुलिस नवीन को बचा रही है. मामले के 5 नामजद आरोपी 200 से 300 की तादाद में हथियारों के साथ थाने पहुंचे. जानबूझ कर पुलिस वालों को पीटा और आगजनी के साथ तोड़फोड़ करते हुए सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया. दंगे में शामिल लोगों के पास पेट्रोल, माचिस, पत्थर और लोहे की छड़े भी थी. प्राथमिकी में ये भी लिखा गया है कि भीड़ लगातार पुलिस से नवीन को जान से मारने की नियत से उसे सौंपने की मांग कर रही थी.





    11 अगस्त की रात जिस तरह से भारत में दंगों की दुकान चलाने वालों ने कर्नाटक की राजधानी बैंगलरू के दामन पर दंगे का जो दाग लगाया उससे आईटी हब कहे जाने वाले बैंगलरू के लोग अब तक हैरान और परेशान हैं. उनका दर्द है कि दुनिया को आईटी सोल्यूशन देने वाली इस शहर को आखिर सोशल मीडिया पर फैले मैसेज की वजह से एक वर्ग विशेष के लोगों ने जला दिया.

    ये भी पढ़े-#Health Tips :क्या आप जानते है रोजाना 30 मिनट साइकिल चलाने के फायदे ?

    कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने येदियुरप्पा सरकार से सुरक्षा की मांग की है. श्रीनिवास मूर्ति ने कहा, दंगाइयों ने उनके घर पर पेट्रोल बम फेंके और टायर जलाए. दंगों के आरोप में अब तक 146 लोगों को गिरफ्तार किए गए हैं. डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाके में कल सुबह तक कर्फ्यू लगाना पड़ा था इन दंगों में 3 लोगों की मौत हुई. 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad