Header Ads

  • BREAKING NEWS

    मुजफ्फरपुर:समाज में वृक्षारोपण की संस्कृति विकसित हो : डॉ० गोपालजी त्रिवेदी




    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/मुजफ्फरपुर

    ब्यूरो रिपोर्ट

    • समाज में वृक्षारोपण की संस्कृति विकसित हो : डॉ० गोपालजी त्रिवेदी
    • बिहार पृथ्वी दिवस पर वृक्षारोपण का आयोजन



    मुजफ्फरपुर/ बंदरा : बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर बिहार सरकार द्वारा जल जीवन हरियाली योजना के अन्तर्गत रविवार को राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय पुसा के पूर्व कुलपति डॉ० गोपालजी त्रिवेदी के नेतृत्व में बाबा खगेश्वरनाथ मंदिर न्यास समिति द्वारा मंदिर परिसर में वृक्षारोपण किया गया। मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य राजन पंडा ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वृक्षारोपण करवाया। 



    इस मौके पर डॉ० त्रिवेदी ने वृक्षारोपण पर जोर देते कहा की समाज में वृक्षारोपण की संस्कृति विकसित हो, क्योंकि जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न संकट को कम करने का एक प्रमुख हिस्सा वृक्षारोपण है। पेड़ ना केवल हमें शुद्ध हवा प्रदान करते हैं बल्कि पर्यावरण को भी सुंदर बनाते हैं। इसलिए अधिकाधिक वृक्षारोपण करें।

    ये भी पढ़े-वाराणसी :NDRF ने बचायी डूबती महिला की जान




    वहीं न्यास समिति के बैद्यनाथ पाठक ने कहा कि जीवन जीने के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता है और ऑक्सीजन का एकमात्र स्त्रोत वृक्ष ही हैं। इसलिए पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण अहम पहल है। यही समय है कि हम पेड़ लगाने के महत्व को पहचानें और इस दिशा में जो कुछ भी हम कर सकते हैं उसमें योगदान देने की जिम्मेदारी लें।

     

    मौके पर न्यास समिति के बैद्यनाथ पाठक, वीरचंद ब्रह्मचारी, डॉ श्याम किशोर, रमन त्रिवेदी, आचार्य राजन पंडा, रामकुमार त्रिवेदी, कमलेश शर्मा माही सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad