Header Ads

  • BREAKING NEWS

    स्वतंत्रता दिवस पर ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा’ कार्यक्रम आयोजित




    We News 24 Hindi »बिहार/पटना

    ब्यूरो रिपोर्ट 

    पटना : 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के सौजन्य से ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा’ संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां कलाकारों ने देशभक्ति के जज्बे से परिपूर्ण गीत गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, बिहार कला संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष देव कुमार लाल की अध्यक्षता एवं कायस्थ रत्न, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) प्रवक्ता श्री राजीव रंजन प्रसाद की देखरेख में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर जिले में आदर्श गाँव की खुली पोल, लोग जल जमाव के संकट से जूझ रहे हैं,देखे वीडियो


    कार्यक्रम की शुरूआत में सभी वीर शहीद जवान को नमन किया गया। कलाकारों ने ऐ मेरे वतन के लोगो, नन्हा मुन्ना राही हूं देश का सिपाही हूं, है प्रीत जहां की रीत सदा, मेरे देश की धरती सोना उगले, दिल दिया है जान भी देगे ऐ वतन तेरे लिये, सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, मेरा रंग दे बसंती चोला, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा जैसे गीत गाकर लोगों में देश भक्ति के जज्बे को बुलंद किया। 



    कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष देव कुमार लाल ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन देव एंड फ्रेंड्स म्यूजिकल ग्रुप के सहयोग से किया गया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में अभिषेक श्रीवास्तव, प्रेरणा श्रीवास्तव, विमल शुक्ला, शांतनु मित्रा, अनिल आकाशवाणी, अजय कुमार पप्पू, उज्जवल अविनाश, धीरेंद्र प्रसाद सिन्हा, मोहम्मद फजल (सेक्सोफोन) और विशेष आग्रह पर नितेश रमण ने गीत गाये। युवा उद्घोषक योगेश कुमार ने अपनी एकरिंग से लोगों का जीत लिया।

    ये भी पढ़े-भाजपा काल में उप्र की बच्चियों व नारियों का उत्पीड़न चरम पर है,अखिलेश यादव




    जदयू प्रवक्ता श्री राजीव रंजन, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र श्रीवास्तव , राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल किशोर ने लोगों को स्वतंत्रतता दिवस की बधाई एवं शुभकामना देते हुए कहा कि आज का दिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है, जिनके खून-पसीने और संघर्ष से हमें आजादी नसीब हुई। वीर जवानों ने स्वतंत्रता संग्राम में हमें अंग्रेजों के अत्याचारों से मुक्ति दिलाई थी। 


    हमें आज़ादी दिलाने के लिए वीर जवानों ने अंग्रेजों के अत्याचारों का सामना किया और देश की आजादी के लिए अपनी आहुतियां दीं। शहीदों के बलिदान से देश को आजादी और सुरक्षा मिली है। सीमा पर तैनात वीर जवानों के त्याग और बलिदान के कारण ही हम अपने घरों में शान्ति पूर्वज व सुरक्षित रह रहे है। वीर जवानों ने देश के लिये जो कुर्बानी दी है उसे हम कभी नहीं भूला सकते।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad