Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पटना जिले में नल जल योजना में धांधली.आंगनबाड़ी सेविका को सचिव बना मुखिया ने डकारे लाखो की राशी


    We News 24 Hindi »बिहार/पटना 


    बिहटा से वशिष्ट कुमार की रिपोर्ट


    पटना: में एक मुखिया के ऊपर गंभीर आरोप लगा है। आरोप है कि सात निश्चय योजन के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यो में 30 लाख की राशि गलत तरीके से निकाल लिए है ये गंभीर आरोप वार्ड सदस्यों ने मुखिया के ऊपर लगाया है। इस बाबत  वार्ड सदस्यों ने CM और DM शिकायत पत्र भेजा है। दूसरी तरफ   ग्रामीण ने भी BDO से कार्रवाई की माग की है। 


    ये मामला पटना से सटे नौबतपुर प्रखंड के चक चेचौल पंचायत का है। उपमुखिया अंजू देवी, वार्ड संख्या 3 के सदस्य मोती कुमार, वार्ड 8 के सदस्य रजनीश सिंह, वार्ड संख्या 9 के सदस्य नितेश कुमार ने मुख्यमंत्री जिलाधिकारी उपविकास आयुक्त SDO समेत कई अधिकारियों को भेजे पत्र में मुखिया राज कुमार यादव पर योजनाओं के क्रियान्वयन में राशि निर्गत करने को लेकर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। 

    ये भी पढ़े-गुंजन पटेल की रिहाई को लेकर सीतामढ़ी युवा कांग्रेस ने किया सत्याग्रह अनशन


    पत्र में कहा गया है कि राशि की निकासी के लिए आगनवाड़ी सेविका को ही वार्ड सचिव बना दिया गया है। नली-गली पक्कीकरण योजना में तय राशि से ज्यादा खर्च की गई है। जब कि सरकार के सचिव द्वारा 2017 में पत्र निर्गत कर निदेशित किया है कि इस योजना से एक वार्ड में 13 लाख से ज्यादा की राशि खर्च नहीं करनी है। जब कि वार्ड संख्या 2,3,8 एवं 9 में कोई भी राशि नली गली योजना में नही दी गई है। 




    वही नल जल योजना में भी वार्ड संख्या 1 में मात्र 3 लाख की राशि दी गई है। इस संबध में नौबतपुर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नीरज आनंद ने बताया कि सात निश्चय योजना अंतर्गत नली गली योजना में एक वार्ड में 13 लाख से ज्यादा खर्च करने का प्रावधान नही है। अगर किसी के द्वारा ऐसा किया जाता है तो वह पंचायती राज विभाग के वितीय नियमावली के खिलाफ है। उन्होंने बताया कि नौबतपुर प्रखंड के चक चेचौल पंचायत में अनियमितता को लेकर शिकायत की बात आयी है।

    ये भी पढ़े-नितीश कुमार के चाणक्य निति सामने नहीं टिक पाया उद्धव ठाकरे,इस चाल से खा गया मात

     

    जांच के बाद कारवाई करने की बात उन्होंने कही है। इधर मुखिया ने कहा कि किरण जब सचिव बनीं थीं तो सेविका नहीं थी। बाद में उसका चयन सेविका के पद पर हो गया था। नौबतपुर प्रखंड के चक चेचौल पंचायत के वार्ड सदस्यों ने सीएम, डीएम डीडीसी व एसडीओ से की जाच की माग।गौरतलब है कि नौबतपुर प्रखंड के अजवां पंचायत का मामला अभी ठंडा भी नही पड़ा कि तब तक यह दूसरे मामला चक चेचौल पंचायत में 30 लाख की गलत तरीके से निकासी करने का आया सामने।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.co

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad