Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Sushant Singh Rajput case:: CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत इन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR




    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    काजल कुमारी   की रिपोर्ट


    नई दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई ने गुरुवार को रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें इंद्रजीत चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, रिया चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैम्युअल मिरांडा, श्रुति मोदी के नाम शामिल हैं। इससे पहले सीबीआई ने कहा था, “भारत सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन पाने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई केस दर्ज करने की प्रक्रिया में है। हम इसको लेकर बिहार पुलिस के संपर्क में भी हैं।”

    ये भी पढ़े-शहीद रामफल मंडल के जयंती पर माल्यार्पण,अखंड बिहार का पहला अमर शहीद थे रामफल मंडल


    एजेंसी के मुताबिक बिहार पुलिस से टच में रहने के साथ सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उनका कहना है कि पटना में सुशांत के पिता ने एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। सीबीआई ऑफिशियल के मुताबिक यह FIR जल्द ही एजेंसी वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी जाएगी। यह वही सीबीआई स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम है जिसने विजय माल्या के बैंक फ्रॉड और ऑगस्टावेस्टलैंड केस हैंडल किया है। आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सीबीआई ने आईपीसी सेक्शन 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506, 120बी के तहत केस दर्ज किया है। 

    ये भी पढ़े-ससुराल आये दामाद की सड़क दुर्घटना में हुई मौत ,परिजनों में मचा कोहराम , मुआवजे को लेकर बिहटा- पालीगंज रोड जाम।



    महाराष्ट्र सरकार ने केस सीबीआई को देने पर आपत्ति जताई थी। सरकार का कहना था कि सुशांत के केस को पॉलिटिकल रूप दिया जा रहा है, क्योंकि बिहार में इलेक्शन आने वाले हैं। इसके अलावा सरकार का कहना था कि बिहार पुलिस को केस में जांच करने की अनुमति नहीं है। कल सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनावई हुई थी। 

    ये भी पढ़े-Mumbai:टीवी सीरियल के फेम स्टार समीर शर्मा ने की आत्महत्या,नहीं मिला कोई सुसाइड नोट


    केंद्र सरकार ने न्यायालय को सूचित किया था कि उसने इस मामले को सीबीआई को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। जस्टिस ऋषिकेष राय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया था कि वे अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें।

    ये अधिकारी करेंगे जांच
    अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे. दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं.

    ये भी पढ़े-J&K:आतंकवादी ने काजीगुंड में भाजपा सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी

     

    बिहार सरकार की अनुशंसा पर इसे सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा. राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती. इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है.उन्होंने कहा कि राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.


    बिहार में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और लोगों में अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की जबकि मुंबई पुलिस अभिनेता की कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है.


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad