Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Health Tips:रनिंग और जॉगिंग से पहले रखें अपनी आहार और इन बातो का ख्याल

    तस्वीर@ We News 24


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    Health Tips


    नई दिल्ली : चाहे आप कितने ही बिजी क्यों ना हो लेकिन सुबह उठने ही आप जॉगिंग पर अवश्य जाते होंगे। और जॉगिंग पर जाना भी बहुत आवश्यक हैं क्योंकि सुबह-सुबह रनिंग और जॉगिंग एक्सरसाइज का सबसे बेहतरीन तरीका हैं इससे कई तरह के हेल्थ बेनिफिट्स भी होते हैं लेकिन अगर आप रनिंग के दौरान गलतियां करोगे तो इसके कुछ हार्म भी होंगे. तो चलिए जानते हैं रनिंग और जॉगिंग के दौरान लोग किस तरह की गलतियां करते हैं और आपको इनसे कैसे बचना है।

    ये भी पढ़े-Covid Vaccine: कोरोना की उलटी गिनती शुरू,2 दिन बाद आ रही है दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन


    स्ट्रेचिंग-
    स्ट्रेचिंग रनर्स के लिए अच्छी नहीं हैं यहां तक कि सामान्य तरीके से बैठकर स्ट्रेच करना भी आपकी एबिलिटी को कम कर सकता हैं स्ट्रेचिंग मसल्स और ब्रेन के बीच के सिग्नल्स को इफेक्ट करता हैं इससे मसल्स की स्ट्रेंथ और पॉवर कम हो जाती है।


    बहुत ज्यादा खाना-
    रनिंग और जॉगिंग से पहले बहुत ज्यादा मील ना खाएं, इससे रनिंग के दौरान डायजेस्टिव प्रोसेस स्लो हो जाता हैं और ये नॉर्मली बिहेव नहीं कर पाता, एक्सरसाइज के दौरान ब्लड फ्लो डायवर्ट हो जाता है।

    ये भी पढ़े-चीन भेज रहा है लोगों के घर बिना मंगाये बीजों के रहस्यमय पैकेट, सरकार ने किया लोगो को सावधान


    पानी का सेवन अधिक या नहीं करना-
    रनिंग से पहले एक लीटर पानी पीना या फिर बिल्कुल ना पीना भी गलत है. आप रनिंग से पहले हल्का-फुल्का सिप लें और खुद को हाइड्रेट भी रखें।




    शरीर की नहीं सुनते-
    रनिंग के टाइम पर अगर बॉडी सपोर्ट नहीं करती तो जबरन ना दौड़ें. जितना संभव हो उतना ही दौंड़े, अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आप जल्दी थक सकते हैं या फिर आपको बॉडी पेन होगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad