Header Ads

  • BREAKING NEWS

    VIDEO:राम मंदिर भूमि पूजन की सीतामढ़ी में मनाई गयी खुशियां, कहीं बंट रहे लड्डू तो कहीं जलाये गए दिए





    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/सीतामढ़ी

    असफाक खान के साथ रोहित ठाकुर की रिपोर्ट 

    Ram Mandir Bhoomi Pujan

    #पधारो_राम_अयोध्या_धाम



    सीतामढ़ी। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भूमि पूजन के साथ ही जानकी जन्मभूमि सीतामढ़ी जय श्रीराम जय जानकी के उदघोष से गुंजायमान हो उठी। जानकी जन्मभूमि राम के रंग में रंग चली है। सीतामढ़ी अभिभूत है। पूरा शहर भगवा ध्वज से पट गया है।लॉक डाउन होने के बावजूद लोग अपने घरों से दीपोत्सव मना कर श्रद्धा व्यक्त कर रहे हैं.




    जानकी मंदिर परिसर में महाआरती का आयोजन किया गया. इसके साथ महाप्रसाद का वितरण भी हुआ. लॉक डाउन होने के कारण मंदिर का मुख्य द्वार बंद रहा. मंदिर प्रबंधन के सदस्यों ने आपस में इसकी व्यवस्था की.मठ-मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। श्रद्धालु-भक्त अपने घरों के बाहर निकलकर घंटी और थाली बजा रहे हैं। मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई।दीपोत्सव मन रहा है। सवा लाख दीपमालाओं से पूरा शहर जगमगा उठा है। विश्व हिदू परिषद (विहिप), बजरंग दल व मां जानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति समेत तमाम संगठनों ने कई दिनों से जबरदस्त तैयारी की।


     

    विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता सीतामढ़ी के विभिन्न मठ-मंदिरों और घरों पर ये दीये जलाए। घरों एवं मठ-मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई। 500 वर्षों बाद अयोध्या का गौरव, वैभव लौटने के साथ ही सीतामढ़ी भी उत्साहित है कि रामलाला अब महल में विराजमान हो रहे हैं। रामभक्त सनातन धर्मावलंबियों का उत्साह चरम पर है। लोगों का कहना है कि सीतामढ़ी के लिए इससे सुखद क्षण कुछ नहीं हो सकता। 


    स्थानीय लोगों ने बताया कि अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के निर्माण का सीतामढ़ी से गहरा संबंध है. राम मंदिर निर्माण में पहली यात्रा सीतामढ़ी से ही निकाली गई थी. माता सीता की जन्म भूमि होने के कारण यहां इसका खासा लगाव है.




    पुनौराधाम जानकी मंदिर व जानकी स्थान जानकी मंदिर के महंथ व पुजारी सब उत्साहित हैं। वे कहते हैं कि यह प्रत्येक सनातन धर्मावलंबी के लिए गौरव का क्षण होगा, इसकी कल्पना मात्र से हम आह्लादित है।

    ये भी देखे-LIVE: 500 साल का इंतजार खत्म, पीएम मोदी ने राम मंदिर की रखी आधारशिला

    पुनौरा धाम के महंत कौशल किशोर दास अति उत्साहित हैं। हर सनातन धर्मावलंबी को इस दिन का बेसब्री से इंतजार था। 500 वर्षों का संघर्ष अब फलीभूत हुआ है। साधु-संत जय श्रीराम का जय घोष कर हर्ष व्यक्त कर रहे हैं। यह रोमांचित करने क्षण है। हमारी आंखें अपने आराध्य के मंदिर निर्माण की आधारशिला कार्यक्रम को देखने के लिए वर्षों से बेसब्र थीं। बोले इतनी खुशी है कि शब्दों में बयां नहीं की जा सकती। राम मंदिर निर्माण की इच्छा पूरी हो रही है। प्रधानमंत्री ने हमारे उत्साह को दोगुना करने का काम किया है। राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ अयोध्या में राष्ट्र मंदिर का भी निर्माण होगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad