• Breaking News

    सुशांत सिंह केस में उद्धव सरकार किसे बचाना चाहती है ? पटना SP विनय तिवारी को क्यों 'जबरन' किया क्वारंटाइन ? मुम्बई पुलिस ने क्यों कहा दिशा की फाइल डिलीट हो गयी ?


    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना

    अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट


    पटना : दिवंगत फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत की कड़ी उनके पूर्व सेक्रेटरी दिशा सालियान की आत्महत्या से जुड़ रहीं हैं। सुशांत के कथित सुसाइड से छह दिन पहले 8 जून को मलाड स्थित एक अपार्टमेंट के चौदहवें तल्ले से दिशा ने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। रविवार को पटना पुलिस की टीम दिशा के परिजनों से पूछताछ करने गई पर वहां कोई नहीं मिला। पुलिस कुछ लोगों का बयान दर्ज कर मालवणी पुलिस स्टेशन गई। इसी पुलिस स्टेशन में दिशा का फ्लैट है। 



    अनिल देशमुख का विवादित बयान 

    वहां पटना पुलिस ने दिशा की पोस्टमॉर्टम, फॉरेंसिक व विसरा रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, लोगों के बयान आदि की मांग की तो मालवणी पुलिस स्टेशन ने कहा कि सब डिलीट हो गए। इधर, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग करने वालों को जमकर लताड़ा। रविवार उन्होंने ट्विट कर कहा कि मुंबई पुलिस पहले ही मामले की जांच कर रही है। बिहार पुलिस ने भी अलग मामला दर्ज कर लिया है तो भी अपराध दंड संहिता (सीआरपीसी) के तहत इसकी जांच, छानबीन और ट्रायल वहीं की अदालत और पुलिस करेगी जहां घटना घटित हुई है। पूरे मामले को अब राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। महाराष्ट्र पुलिस पेशेवराना ढंग से जांच कर रही है और सच की तह तक पहुंचने में सक्षम है।


    फोन कॉल के बाद मुंबई पुलिस ने कहा डॉक्यूमेंटस डिलीट हो गया 

    पटना पुलिस जब दिशा से जुड़े कागजात लेने के लिए मालवणी थाना पहुंची तो उसी वक्त एक कॉल वहां मौजूद पुलिस अफसर के पास आया इस कॉल के बाद ही पटना पुलिस को दो टूक कह दिया गया कि सारे डॉक्यूमेंटस डिलीट हो गए। बड़ा सवाल यह है कि आखिर वह कौन शख्स था जिसने मालवणी पुलिस स्टेशन के अफसर को फोन किया? उसका मकसद क्या था? कहीं ऐसा तो नहीं कि दिशा की आत्महत्या से जुड़े कागजात के तार सुशांत की मौत की अहम कड़ी थे। कहीं ऐसा तो नहीं कि इसमें कोई बड़ी साजिश है।



    तांत्रिक पूजा कराने के लिए 1 माह में 2.93 लाख निकले
    सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा वेस्ट स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के स्टेटमेंट के अनुसार 22 जुलाई 2019 काे एक दिन में दाे ट्रांजक्शन हुए।


    मैं महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करूंगा: पांडेय
    देर रात डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर कहा कि मुंबई पहुंचने के बाद सिटी एसपी विनय तिवारी को रात 11 बजे बीएमसी के अधिकारियों ने जबरन क्वारेंटाइन कर दिया। उन्हें आग्रह के बावजूद आईपीएस मेस में रहने की जगह नहीं दी गई। उन्हें गोरेगांव के एक गेस्ट हाउस में रखा गया है। मैं इस मसले पर महाराष्ट्र डीजीपी से बात करूंगा। रिया फिलहाल रिया फरार है। पुलिस उसके फ्लैट पर गई थी, लेकिन नहीं मिलीं। रिया की वीडियो जिसमें वह खुद को बेकसूर बता रही है, पर डीजीपी ने कहा कि वीडियो के जरिए वह अपनी बात क्यों कह रही है। उसे सामने आकर पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराना चाहिए।

    ये भी पढ़े-आयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बीच राम के ननिहाल में माता कौशल्या का भव्य मंदिर बनवाएगी कांग्रेस सरकार



    जांच के लिए मुंबई पहुंचे थे सिटी एसपी, 15 दिन क्वारेंटाइन
    मामले की जांच करने पटना के सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी विमान से रविवार काे मुंबई पहुंच गए। उन्हें मुंबई पुलिस से सुशांत के सुसाइड से जुड़े जांच के बाबत समन्वय कर सारे डाॅक्यूमेंट्स लेना था। लेकिन इससे पहले ही मुंबई बीएमसी के अधिकारियाें ने उनकाे गाइडलाइंस के तहत 15 दिन के लिए क्वारेंटाइन कर दिया। उन्हें आईपीएस मेस में भी नहीं भेजा गया। चार सदस्यीय पटना पुलिस की टीम पहले से ही मुंबई में है।


    इससे पहले सिटी एसपी ने कहा था- जांच सही दिशा में
    इससे पहले मुंबई पहुंचने पर सिटी एसपी ने कहा था कि हमारी जांच सही दिशा में बढ़ रही है। मैं मुंबई आया हूं इसका कतई मतलब नहीं कि हम रिया को गिरफ्तार करने आए हैं। यहां बता दें कि बिहार पुलिस को सुशांत केस के मेडिको-लीगल कागजात अभी मुंबई पुलिस से हासिल नहीं हुए हैं। तिवारी ने कहा कि इसी सिलसिले में मुंबई आया हूं और कागजात हासिल करने की पूरी कोशिश करुंगा। तिवारी से जब पूछा गया कि क्या बिहार पुलिस फिल्मी दुनिया के उन लोगों से भी पूछताछ करेगी जिनसे मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad