Header Ads

  • BREAKING NEWS

    यात्री गण कृपया ध्‍यान दें 12 सितंबर से चलेगी भागलपुर से ये ट्रेन,जाने परिचालन नियम



    We News 24 Hindi »भागलपुर

    ललित भगत की रिपोर्ट 



    भागलपुर:लंबे इंतजार के बाद अनलॉक-तीन में भागलपुर से विक्रमशिला एक्सप्रेस और अगरतल्ला-देवघर एक्सप्रेस के परिचालन की हरी झंडी रेलवे बोर्ड ने शनिवार को दे दी है। दोनों ट्रेनें 12 सितंबर से चलेंगी। विक्रमशिला स्पेशल का नंबर 02367/68 और अगरतल्ला साप्ताहिक एक्सप्रेस 05626/25 होगा। इसी नंबर पर यात्री दोनों ट्रेनों में आरक्षण 10 सितंबर करा सकते हैं। कोविड स्पेशल बनकर चलने वाली दो ट्रेनों का निर्धारित रूट, समय पर चलेगी।

     आनंद विहार टर्मिनल से स्पेशल 13 और अगरतल्ला साप्ताहिक स्पेशल 15 सितंबर को देवघर से खुलेगी। दोनों ट्रेनों के चलने से भागलपुर के अलावा बांका, मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को सहूलियत होगी। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रेनें चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी। जल्द ही और दूसरों शहरों के लिए भी ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। दरअसल, शनिवार की शाम रेलवे बोर्ड की ओर से देश भर में 80 ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाने की सूची जारी की गई है। इसमें भागलपुर की दो ट्रेनें हैं।

    ये भी पढ़े-LOC नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक सैनिक शहीद ,बदले में भारतीय सेना ने पाकिस्तान का ईधन डिपो तबाह किया



    बड़हिया, हाथीदह और खुसरुपुर स्टेशनों पर नहीं रुकेगी स्पेशल
    विक्रमशिला एक्सप्रेस के तीनों रैक का पावर कार भी भागलपुर पहुंच गई है। विक्रमशिला स्पेशल का ठहराव भागलपुर-पटना के बीच बड़हिया, हाथीदह और खुसरूपुर स्टेशनों पर नहीं दिया गया है। विक्रमशिला एक्सप्रेस को स्पेशल बनाकर चलाने के बाद सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, धरहरा, अभयपुर, कजरा, किऊल, लखीसराय, मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर, फतुहां, पटना साहिब, पटना जंक्शन के बाद पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल के बाद सीधा आनंद विहार टर्मिनल पर रुकेगी।



    सुपर, एलटीटी और वनांचल को चलाने की मांग
    अब यहां के यात्रियों ने जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस, वनांचल और लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस को भी कोविड स्पेशल बनाकर चलाने की मांग करने लगे हैं। यात्रियों का कहना है कि इस रूट के लिए भी ट्रेनें चलने से काफी सहूलियत होगी। 13 सितंबर से एसटीईटी की परीक्षा शुरू हो रही है। ऐसे में अभ्यर्थियों को भी राहत मिली है।



    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

     

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad