Header Ads

  • BREAKING NEWS

    COVID-19:मुजफ्फरपुर में बने 6 नए कंटेनमेंट जोन, जाने अपने क्षेत्र की स्थिति


    We News 24 Hindi »मुजफ्फरपुर/बिहार 

    सुजीत कुमार भारती की रिपोर्ट


    मुजफ्फरपुर : बिहार में कोरोना का कहर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है शासन प्रसाशन के लाख कोशिश के वावजूद लोग कोरोना के प्रति लापरवाही बरत रहे है जिस कारण आये दिन कंटेनमेंट जोन में वृद्धि हो रही है और मुजफ्फरपुर जिले में छह नए जगहों पर बना कंटेनमेंट जोन.



    मुजफ्फरपुरकोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर जिले के और छह जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन सभी जगहों पर बैरिकेडिंग कर प्रशासन की तरफ से प्रतिबंधित क्षेत्र का पोस्टर लगाने की कवायद की जा रही है। इन इलाकों को सील कर आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इसमें सिर्फ आवश्यक सेवाओं का संचालन किया जाएगा। गश्ती के लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है.

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में व्यवसायी के घर में लूटपाट कर अपराधी व्यवसायी की बेटी को अपने साथ ले गया


     बता दें कि संक्रमण के रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव पर प्रशासन की तरफ से वहां पर कंटेनमेंट जोन बनाने का आदेश दिया गया है। जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उनमें साहेबगंज प्रखंड इलाके के प्रतापपटटी व फूल सकरा, मुशहरी प्रखंड इलाके व शहरी क्षेत्र के फरदो गोला, खादी भंडार, कौशल्या अपार्टमेंट के समीप व पंखा टोली का इलाका शामिल हैं.

     ये भी पढ़े-बाजपट्टी से मुकेश यादव की जीत पक्की, तेजस्वी यादव होंगे बिहार के अगले मुख्यमंत्री


    16 जगहों से हटेगा कंटेनमेंट जोन  
    जिले में बनाए गए 16 कंटेनमेंट जोन में 14 दिनों के अंदर एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। इन जगहों से कंटेनमेंट जोन हटाने की कवायद शुरू कर दी गई है। बताया गया है कि स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव के बाद प्रशासन का आदेश मिलते ही इन जगहों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया जाएगा। जिन इलाकों से कंटेनमेंट जोन हटेगा उनमें समरस्तपुर, सिलौत विमल, छपरा फरीद, चहुसीमा, रामपुर बखरी, शर्फुदीनपुर, फतेहाबाद, मोहम्मदपुर व महजामा, जारंग, सोनबरसा, खजूरी व कोठिया,  टेंगारी बाजार व हरकत जसवंत शामिल हैं।  


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad