Header Ads

  • BREAKING NEWS

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कोरोना और डेंगू से हालत गंभीर,पहुचे ऑक्सीजन सपोर्ट पर

     

     



    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    विवेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

    नई दिल्ली : कोविड-19 के बाद डेंगू का शिकार हुए दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत बिगड़ने के बाद लोकनायक जयप्रकाश नारायण हॉस्पीटल से बुधवार की रात उन्हें साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया। ऑक्सीजल लेवल कम होने के चलते उन्हें वहां पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। सिसोदिया का प्लेटलैट्स लगातार गिर रहा है। 




    इससे पहले, बुखार और ऑक्सीजन लेवल कम होने की शिकायत के बाद उन्हें बुधवार शाम को दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती कराया गया था। लेकिन, स्थिति को देखते हुए उन्हें साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। उप-मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से गुरुवार की रात इस संबंध में जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह बताया गया था कि COVID-19 संक्रमण का इलाज करा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब स्थिर है और अगले कुछ दिन में उनकी संक्रमण को लेकर फिर से जांच की जाएगी।  

     
    ये भी पढ़े-अभिनेत्री दीपिका पादुकोण एनसीबी जांच के लिए गोवा से मुंबई पहुंची, घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई



    कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद से मनीष सिसोसिया होम आइसोलेशन में रह रहे थे, लेकिन तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा था कि वह कल से आईसीयू में हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। मंत्री को ऑक्सीजन की मदद दी जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। एलएनजेपी कोरोना वायरस के मरीजों के लिए एक कोविड-19 डेडिकेटिड अस्पताल है।


    डॉक्टर ने कहा कि कुछ दिनों में उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या सिसोदिया को कोई अन्य रोग भी हैं, डॉक्टर ने कहा कि उन्हें हाइपरटेंशन है।आम आदमी पार्टी (आप) के 48 वर्षीय नेता को बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी बाद बुधवार को शाम चार बजे अस्पताल में भर्ती किया गया था।

    ये भी पढ़े-कोरोना को लेकर अच्छी खबर ,भारत में कोरोना संक्रमित से ज्यादा ठीक हो रहे कोरोना से लोग

     एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान उच्च बना हुआ था और उनमें ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा कम हो गया था। मनीष सिसोदिया की जांच में 14 सितंबर को कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। 


    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad