• Breaking News

    नेपाल की एक और गुस्ताखी , बॉर्डर पर आने-जाने का समय घटाया




     


    We News 24 Hindi »लखीमपुर खीरी /उत्तर प्रदेश

    अनुज कुमार   की रिपोर्ट 


    लखीमपुर-खीरी। भारत-नेपाल सीमा पर पिछले कुछ महीनों से चल रही तल्खी के बीच एक नया मामला सामने आया है। नेपाल ने बार्डर पर आवागमन के लिए खीरी जिले की सीमा पर समय करीब सात घंटे कम कर दिया है। इससे भारत से नेपाल जाने वाले वाहन घंटों तक बार्डर खुलने के इंतजार में खड़े रहते हैं। वहीं स्थानीय लोगों को आवागमन में भी दिक्कतें होती हैं। एसएसबी कमांडेंट ने इस मामले को डीएम शैलेन्द्र सिंह को बताया।

    ये भी पढ़े-बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना नेता संजय राउत को दिया झटका, कंगना के कार्यालय में तोड़फोड़ के मामले में पार्टी बनाया



    डीएम ने नेपाल के कंचनपुर के सीडीओ को पत्र लिखकर पहले की तरह टाइमिंग रखने की मांग की है। सूचना गृहमंत्रालय को भी भेज दी गई है। खीरी जिले में पड़ने वाली नेपाल सीमा से नेपाल और भारत के लिए आवागमन होता है। गौरीफंटा बॉर्डर सहित अन्य जगहों पर आवागमन के लिए पहले जो टाइमिंग थी वह सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक थी। लेकिन नेपाल के अधिकारियों ने इसको घटाकर सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक कर दिया है। करीब सात घंटे आवागमन की टाइमिंग कम कर दी गई है। इससे मालवाहक वाहन बार्डर पर घंटों तक खड़े रहते हैं।




    व्यापारियों को भी दिक्कत होती है। बॉर्डर से सटे दोनों देशों के ग्रामीणों के बीच आपसी संबंध होने के कारण उनको भी आवागमन में दिक्कत हो रही है। एसएसबी कमांडेंट मुन्ना सिंह ने नेपाल की ओर से कम की गई आवागमन की टाइमिंग को लेकर डीएम शैलेंद्र सिंह को सूचना दी। डीएम ने इस मामले को लेकर नेपाल के कंचनपुर जिले के सीडीओ (मुख्य जिलाधिकारी) को पत्र लिखकर पहले की तरह आवागमन का समय रखने को कहा है। बताया जाता है कि यह मामला गृहमंत्रालय को भी बताया गया है।

    ये भी पढ़े-ड्रग्स कनेक्शन के जाल में फंसने लगी बड़ी मछली, Whatsapp चैट में सामने आया दीपिका पादुकोण का नाम


    डीएम बोले 
    एसएसबी से इस बात की सूचना मिली थी कि नेपाल के अधिकारियों ने बॉर्डर पर आवागमन का समय। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक कर दिया है। जबकि पहले यह समय सुबह छह से रात आठ बजे तक निर्धारित था। इसको लेकर नेपाल के कंचनपुर के सीडीओ को पत्र लिखा गया है। कहा गया है कि पूर्व की तरह समय रखा जाए। उन्होंने बताया कि फोन पर भी इसको लेकर नेपाल के कंचनपुर के सीडीओ से वार्ता की जाएगी।
    शैलेन्द्र सिंह, डीएम खीरी


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad