Header Ads

  • BREAKING NEWS

    मुंगेर पुलिस और STF की छापेमारी में आठ नक्‍सली को पकड़ा, भारी मात्रा हथियार बरामद


    We News 24 Hindi »भागलपुर

    ललित भगत की रिपोर्ट 



    मुंगेर: पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई के दौरान आठ नक्सली सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है । दो लोग नक्सलियों की मदद पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों में हार्डकोर नक्सली पुनीत मंडल और नक्सलियों को हथियार एवं गोलियों की आपूर्ति करने वाले पूर्व नक्सली डब्लू चौरसिया भी शामिल है।


    SP लिपि सिंह ने बताया कि नक्सलियों का एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा लगातार नए युवकों को संगठन में जोड़ने और हथियार व विस्फोटक पदार्थ का जखीरा जमा करने की मुहिम में चला रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर तत्काल तारापुर SDPO पंकज कुमार के नेतृत्व में एक विशेष दल का गठन किया गया। 


    छापामारी दल में खड़गपुर थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह, संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, गंगटा थानाध्यक्ष मजहर मकबूल, शामपुर ओपीध्यक्ष पप्पन कुमार, बरियारपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह आदि शामिल थे। इस अभियान में एसटीएफ जमालपुर की भी मदद ली गई। 


    शामपुर ओपी अंतर्गत भैंसाकोल जखराज स्थान मोड़ पर पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के लिए विस्फोटक और अन्य घातक हथियार लेकर कुछ लोग ऋषिकुंड पहाड़ पर आने वाले हैं और उन हथियारों तथा विस्फोटकों को नक्सली एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा को सौंपा जाना है। भैंसाकोल जखराज स्थान के पास छापामारी दल में शामिल सभी पुलिसकर्मी मोर्चा संभाल कर बैठ गए।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी RJD नगर अध्यक्ष पर जान लेवा हमला ,हमले में 15 लोगआरोपित

     इसी दौरान डंगराचक की ओर से कुछ लोग आते दिखे। इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम ने पुनीत मंडल, डब्लू चौरसिया, भीम तुरी, कारे खैरा, शंभू तुरी, संजय यादव, बमबम यादव, सुनील तुरी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के पास से 315 बोर की राइफल. पॉइंट टूटू की एक राइफल, एसएलआर की गोलियां, थ्री नोट थ्री बोर की गोलियां, एसएलआर की दो मैगजीन, एक मास्केट, एक देसी कट्टा, 1 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, डेटोनेटर 200 मीटर तार, सफेद रंग का संदिग्ध पाउडर, भाकपा माओवादी संगठन का लेटर पैड आदि बरामद किया गया।


     गिरफ्तार पुनीत मंडल और डब्लू चौरसिया द्वारा बताया गया कि डब्लू चौरसिया के घर पर भी कुछ हथियार रखा हुआ है। इसके बाद डब्लू चौरसिया के पाटम स्थित आवास पर छापामारी की गई। जहां से एसएलआर और .303 बोर की गोलियां बरामद की गई। इस संबंध में खड़गपुर थाना के शामपुर ओपी और नया रामनगर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है।

    ये भी पढ़े-LOC नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक सैनिक शहीद ,बदले में भारतीय सेना ने पाकिस्तान का ईधन डिपो तबाह किया


    इन सामानों की हुई बरामदगी
    SLR की गोलियां- 231, .303 की गोलियां - 53, इंसास की गोली- 01, .315 की गोली- 10, एके 47 की गोली- 01, डेटोनेट- 21 पीस, .315 राइफल - 01, .22 राइफल- 01, मस्केट राइफल- 01, देसी कट्टा - 01, एसएलआर की मैगजीन- 02, 7.65 बोर की पिस्टल- 01, 7.65 पिस्टल की गोली- 06, तार- 220 मीटर, मोबाइल- 07, बिन्डोलिया- 01, नक्सली लेटर पैड- 15


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad