Haider Aid

  • Breaking News

    सीतामढ़ी जिले के रवीना खातून को प्रधान मंत्री मोदी ने पत्र भेज कर उनके कार्यों की सराहना की।




    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी

    असफाक खान की रिपोर्ट 


    सीतामढ़ी: ज़िले के सुप्पी प्रखंड अंतर्गत अख्ता गांव  निवासी  सह जीविका दीदी  रुबीना खातून ने जिला का नाम रौशन किया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्र मिलने के बाद से काफी उत्साहित है ।रुबीना खातून ने वैश्विक इस महामारी के दौड़ मे उसने रक्षा बंधन के अवसर पर प्रधान मंत्री को मिथिला पेंटिंग के माध्यम से सुन्दर आकृति के  मास्क बनाई और प्रधान मंत्री को  डाक में मधयम से भेजी। मास्क पर बने आकृति को पीएम मोदी काफी उत्साहित हुए। उन्होंने एक पत्र रवीना खातून को भेज कर रक्षा बंधन की शुभकामना दी साथ ही उसके उज्वल भविष्य की कामना की। 


    ये भी पढ़े-हरियाणा का मोस्टवांटेड पपला एक साल बाद भी पुलिस पकड से बाहर, थाने में गोलीबारी कर छुड़ा ले गया बदमाश


     जहा लोगो के जीवन रक्षा के लिये पुरे जी जान से मास्क का निर्माण करने का काम किया तो वही उसके द्वारा मिथिला के संस्कृति को भी जिन्दा करने की एक पुरजोर कोशिश की गयी है।
      बताते चले की   ज़िले  के सुप्पी प्रखंड के अख्ता गांव की रहने वाली रुबीना खातून की गिनती अब उन आम महिलाओ मे नही हो रही है । अपने काम की वजह से एक अलग पहचान कायम कर लिया है ।

    कोरोना महामारी के इस दौड़ मे रुबीना खातून ने समाज की रक्षा करने के लिये अपने सहयोगियो के साथ जमकर प्रयास किया और मास्क का निर्माण किया इतना ही नही रक्षा बंधन के मौके पर रुबीना ने सीतामढ़ी जिला प्रशासन के द्वारा चलाये जाने वाले उस अभियान को भी एक नई दिशा देने की कोशिश की  जिसमे आम लोगो को मास्क फोर्स का हिस्सा बनने के लिये प्रेरित किया जा रहा था  ।


    रुबीना खातून ने हस्त निर्मित राखी का निर्माण करके कोरोना संक्रमण से कैसे बचा जाये इस संदेश को लोगो तक पहुचाने का काम किया ।रुबीना ने रक्षा बंधन के मौके पर देश के प्रथानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मास्क फोर्स का हिस्सा संदेश वाली राखी और मधुबनी पेन्टिंग वाला मास्क भेजा था जिसके जबाब मे प्रधानमंत्री ने भी रुबीना के हौसले को एक नई उड़ान देने के लिये पत्र लिखकर उसका न सिर्फ धन्यवाद किया बल्कि रुबीना को उसके बेहतरीन काम के लिये हौसला आफजाई की ।



    रुबीना सीतामढ़ी जिले मे जीविका दीदी के रुप मे लगातार वैसे प्रयासो को बढ़ावा दे रही है जिससे वैश्विक इस महामारी को दुर किया जा सके ।प्रधानमंत्री के पत्र मिलने के बाद रुबीना के हौसले बुलंद है और रुबीना काफी खुश है ।



    --इधर दुसरी ओर सीतामढ़ी प्रशासन भी रुबीना के जज्बे को सलाम करता है ।सीतामढ़ी की डी एम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने रुबीना के इस मुहिम मे हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है ।डी एम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने रुबीना और उसके सहयोगियो को बेहतर रोजगार उपलब्ध कराया जा सके इसके लिये रुबीना औऔर उसके साथ काम करने वाले लोगो को दस लाख मास्क निर्माण करने का निर्देश दिया है ।डी एम का मानना है कि रुबीना जैसे महिलाओ की मदद से मधुबनी पेन्टिंग जैसी विलुप्त हो रही संसकृति को न सिर्फ बचाई जा सकती है बल्कि गांव गांव मे बेरोजगार महिलाओ को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकता है ।


    ---बहरहाल सूबे की विलुप्त हो रही पौराणिक संस्कृति को बचाने मे रुबीना का प्रयास काफी कारगर साबित हो रहा है ।रुबीना के प्रयास का ही नतीजा है कि मास्क के जरिए आज घर घर में मधुबनी पेंटिंग का रंग घर घर में चढ रहा है ।


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक क

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad