Haider Aid


 

  • Breaking News

    सीतामढ़ी ,एमएसपी का ऐलान किसानों के बीच भ्रम फैलाने वाला धोखा है,डा.आनन्द किशोर

     



    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी/बिहार

    संजू गुप्ता की रिपोर्ट

    • 👉किसानआन्दोलन के भय से समय पूर्व  एमएसपी का ऐलान।
    • 👉एमएसपी मे सीटू+50% देने का वायदा पूरा नही।
    • 👉25सितम्बर को एमएसपी तथा किसान  विरोधी बिल पर एआईकेएससीसी का होगा विरोध प्रदर्शन ।


    सीतामढ़ी : किसान विरोधी बिल के खिलाफ पूरे देश मे चल रहे आन्दोलन के बीच समय से पहले रब्बी फसलों के एमएसपी का ऐलान किसानों के बीच भ्रम फैलाने वाला तथा धोखा है। संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा उतर बिहार के अध्यक्ष डा आनन्द किशोर जिला अध्यक्ष जलंधर यदुबंशी ने घोषणा  पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस एमएसपी मे सीटू+50%जोडकर मूल्य तय करने पर भी सरकार ने वायदाखिलाफी किया है।


    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर अनशनकारी की तबीयत बिगड़ी, सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती


    सरकार ने यह भी खुलासा नही किया कि एमएसपी पर घटती खरीद तथा घटते क्रय केन्द्र को बढाने तथा देश के सभी राज्यों को सरकारी खरीद का लाभ देने के लिए सरकार की क्या कार्य योजना है।उत्पादन बढने के साथ क्रय केन्द्र बढाने की जगह गत वर्ष गेहू खरीद क्रय केन्द्र 2015-16 मे 20088 से घटकर19-20 मे 14838 हो गया और सूर मे सूर मिलाकर बोलने बाले नीतीश जी के बिहार मे तो क्रय केन्द्र 9035 से घटकर 1619 रह गया तथा खरीद 0•05%पर चला गया।

    ये भी पढ़े-जेनिथ कामर्स एकादमी ने मनाया 19वां स्थापना दिवस



    सरकार एमएसपी को कानूनी दर्जा  देने के साथ सभी राज्यों के सभी छोटे-बडे,बटाईदार किसान तथा खेतीहर मजदूरों के उत्पादों की खरीद सुनिश्चित  करायेअन्यथा किसानआन्दोलन तेज होगा और 25सितम्बर को सीतामढीशहर तथा प्रखण्डों मे विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad