• Breaking News

    सुशांत सिंह केस: रिया और सैमुअल के घर पर आज सुबह-सुबह NCB की रेड, शौविक चक्रवर्ती को साथ ले गई NCB


    We News 24 Hindi »मुंबई

    रधुवीर जाधव की रिपोर्ट 


    मुंबई एजेंसी। फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput) केस में सीबीआई जांच का आज 15वां दिन है। मामले में ड्रग ऐंगल की जांच कर रही (NCB) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  ने बड़ी कर्रवाई की। सुबह 6.30 बजे रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घर एनसीबी ने छापेमारी की। रिया के घर एनसीबी की टीम करीब 4 घंटे तक रही। एनसीबी की टीम रिया के भाई शौविक को अपने साथ पूछताछ के लिए लेकर गई है। इससे पहले एक दूसरी टीम ने NDPS ऐक्ट के तहत सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक एनसीबी सैमुअल मिरांडा और शौविक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी। बीते दिनों रिया चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ के कई लोगों के ड्रग चैट्स सामने आए थे।


    ये भी पढ़े-बिहार के इस जिला में अलग-अलग इलाकों में मिले 7 शवों ने पुलिस विभाग में दहशत पैदा कर दी


    जानें, सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े अपडेट्स:


    आमने-सामने बिठाकर पूछताछ


    सुशांत केस में ड्रग ऐंगल की जांच कर रही एनसाबी ने सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लेने के बाद मुंबई के ऑफिस में ले गई है। उधर, रिया के घर छापेमारी के बाद एनसीबी शौविक चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जी सकती है।



    NCB की हिरासत में मिरांडा


    सुशांत मामले में आज एनसीबी की टीम ने सुबह रिया और सैमुअल मिरांडा के घर पर छापा मारा। रिया के घर पर जहां तीन घंटे से छापेमारी जारी है, वहीं छापेमारी के बाद एनसीबी की टीम सैमुअल मिरांडा को NDPS ऐक्ट के तहत हिरासत में ले लिया है। सैमुअल के घर पर 2 घंटे तक छापेमारी चली। 

    ये भी पढ़े-COVID-19:मुजफ्फरपुर में बने 6 नए कंटेनमेंट जोन, जाने अपने क्षेत्र की स्थिति


    NDPS ऐक्ट के तहत छापा


    रिया के घर पर एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर भी मौजूद हैं। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि NDPS ऐक्ट के तहत शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घरों पर भी तलाशी ली जा रही है। रिया और उनके भाई शौविक की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया के घर छापेमारी कर रही है।


    CBI ने की सुशांत की मनोचिकित्सक से पूछताछ


    गुरुवार को सीबीआइ ने पहली बार दिवंगत अभिनेता की मनोचिकित्सक सूसन वाकर से पूछताछ की। पूछा कि सुशांत को क्या बीमारी थी और वह कौन सी दवाएं लेते थे। जांच एजेंसी ने लगातार तीसरे दिन हीरोइन रिया चक्रवर्ती के पिता से भी पूछताछ की। सुशांत की मनोचिकित्सक सूसन वाकर दिन में एक बजे कलीना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचीं। यहीं पर सीबीआइ ने उनसे करीब सात घंटे तक पूछताछ की। सीबीआइ ने उनसे इस हाई प्रोफाइल मामले में पहली बार पूछताछ की है।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में व्यवसायी के घर में लूटपाट कर अपराधी व्यवसायी की बेटी को अपने साथ ले गया


    रिया के पिता से तीसरे दिन पूछताछ
    रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन सीबीआइ ने करीब पांच घंटे पूछताछ की। आखिर के दो दिन उनसे करीब 18 घंटे पूछताछ हुई है। रिया और उनके परिजन सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोपी हैं। इससे पहले सीबीआइ रिया चक्रवर्ती से चार दिन में करीब 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है। रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती भी सीबीआइ के शक के दायरे में है और उससे भी कई दौर की पूछताछ हो चुकी है। जांच एजेंसी सुशांत के साथ फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और घरेलू काम करने वाले दीपेश सावंत से भी पूछताछ कर चुकी है।



    रिया चक्रवर्ती पर आरोप
    बीती 14 जून को सुशांत की लाश उनके बांद्रा स्थित फ्लैट के बेडरूम में पंखे से लटकी हुई मिली थी। मुंबई पुलिस ने हादसे से हुई मौत का मामला दर्ज करते हुए 50 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए थे। लेकिन फिल्म स्टार के पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज कराकर आरोप लगाया कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों ने सुशांत का धन हड़पने के बाद उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया। बाद में मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी सीबीआइ से कराने का फैसला हुआ।


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad