• Breaking News

    योगी सरकार देने जा रही है प्रदेश को दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी का उपहार ,जाने क्या है खास

     


    We News 24 Hindi »गौतमबुद्धनगर /उत्तर प्रदेश

    राजकुमार चौहान की रिपोर्ट 

    उत्तर प्रदेश: के गौतमबुद्धनगर में दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनेगी। यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी की 1000 एकड़ जमीन पर बनने वाली इस फिल्म सिटी में फिल्म निर्माण की सारी आधुनिक सहूलियत होंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अधूरा कुछ भी नहीं है। उनकी सरकार दुनिया को पूर्ण फिल्म सिटी का उपहार देगी। सीएम ने कहा कि हम कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के लिए स्मूथ व फूलप्रूफ व्यवस्था के साथ-साथ टैक्स छूट की सुविधा पर भी विचार कर रहे हैं। 



    ये भी पढ़े-क्या DGP गुप्तेश्वर पांडेय वीआरएस लेकर लड़ेंगे बक्सर से चुनाव ?

    मुख्यमंत्री ने मंगलवार को फिल्म उद्योग की हस्तियों के बीच इस बात का ऐलान किया। फिल्मकारों ने इसे मुख्यमंत्री की बड़ी पहल बताते हुए कहा कि वे इसके लिए हर संभव सहयोग करेंगे। मुख्यमंत्री सिनेमा जगत की बड़ी हस्तियों से मुखातिब हुए। इनमें अनुपम खेर, परेश रावल, उदित नारायण, नितिन देसाई, कैलाश खेर, अनूप जलोटा, अशोक पंडित और सतीश कौशिक सहित कई लोग शामिल थे। मुख्यमंत्री ने उनसे खास तौर पर फिल्म सिटी के स्वरूप पर चर्चा की। उनसे सीधा संवाद किया और उनकी राय जानी। सीएम ने कहा कि 50 साल की जरूरतों को ध्यान में रखकर होगा फिल्म सिटी का विकास होगा।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी सीएम नितीश कुमार का पुतला दहन


    यूपी में बनने जा रहा दुनिया की आधुनितम फिल्म सिटी में वह सारी सुविधाएं होंगी, जो बड़े स्केल वाली फिल्मों के निर्माण के लिए जरूरी होगी। फिल्म सिटी यूपी की दुनिया भर में पहचान बनाएगा और राज्य को पर्यटन के लिहाज से उसकी खास ब्रांडिंग करेगा। मुख्यमंत्री के सामने फिल्म सिटी पर एक प्रस्तुतिकरण पेश किया गया। तय योजनाएं मूर्त रूप लेंगी। राज्यवार गांव के  सेट भी तैयार होंगे।  इसमें स्टेट आफ आर्ट स्टूडियो, प्री प्रोडक्शन व पोस्ट प्रोडेक्शन सुविधाएं होंगी। स्पेशल इफेक्टस स्टूडियो बनेंगे। इसमें फिल्म विश्वविद्यालय होगा।

     यही पर एक हेलीपैड बनाया जाएगा। इसमें छोटे बड़े हेलीकाप्टर लैंड कर सकेंगे। फिल्म,टेलीविजन कार्यक्रम, रेडियो कार्यक्रम, विज्ञापन, ऑडियो रिकार्डिंग, फोटोग्राफी व डिजिटल आर्ट की सुविधा होगी। मेकअप रूम, स्टोर रूम भी होंगे। मंदिर, चर्च, गुरुद्वारा, बस स्टॉप, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, झरने, बाग, पुलिस स्टेशन, जेल, अदालत, चाल, अस्पताल, पेट्रोल  पंप, दुकाने, शहर गांव आदि बनेंगे। 

    ये भी पढ़े-दीपक झा के निलम्बन के बाद ,पुपरी के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार शर्मा ने सीतामढ़ी नगर परिषद का प्रभार संभाला



    फिल्म संग्रहालय
     इसमें विश्वस्तरीय बालीवुड संग्रहालय होगा। भारतीय सिनेमा को विस्तृत आयाम को शोकेस किया जाएगा। दुलर्भ व विशिष्ट फिल्मों का संग्रह, प्रदर्शन होगा। साथ ही फिल्म निर्माण  प्रक्रिया व प्रसिद्ध स्टूडियों को प्रदर्शित किया जाएगा। 

    फिल्म विश्वविद्यालय 
    निर्देशन, स्किप्ट राइटिंग, सिनमेटोग्राफी, एनिमेशन, साउंड रिकार्डिंग,  एडटिंग व प्रोडेक्श्न डिजाइन के पाठ्यक्रम संचालित होंगे। 

    फन एवेन्यू 
    रिटेल, फूड कोर्ट, एम्पीथियेटर, दर्शक गैलरी, रेस्ट रूम, मल्टीलेवल  पार्किंग
    होटल व कंन्वेशन सेंटर  
    इसमें फाइव स्टार, थ्री स्टार व बजट होटल होंगे। कन्वेशन हाल व डारमेट्री भी बनेगी। क्लब हाउस बनेंगे। 

    पांच प्रमुख जोन  
    प्रवेश द्वार व कार्यालय
    शूटिंग एरिया व आवासीय 
    थीम पार्क व आउटडोर लोकेशन्स
    फिल्म विश्वविद्यालय व स्टूडियो रूम
    एयरपोर्ट 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad