Haider Aid

  • Breaking News

    भारतीय एयरफ़ोर्स का 88वां स्थापना दिवस , आज आसमान में दिखाएगा तेजस और रफाल अपना पराक्रम

     


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    गौतम चौधरी की रिपोर्ट 

    नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का आज 88वां स्थापना दिवस मना रही है. भारत के गौरवशाली अतीत से जुड़े इस कार्यक्रम की सुबह साढ़े आठ बजे शुरू होगी. सीमा पर चीन और पाकिस्तान की दोहरी चुनौती के बीच भारत की वायुसेना के पराक्रम की झलकियां हिंडन एयर बेस पर देखने को मिलेगी. आयोजन में इस बार कुल 56 एयरक्राफ्ट हिस्सा ले‌ रहे हैं, जिसमें राफेल, जगुवार, तेजस समेत सुखोई और मिराज भी शामिल हैं.


    ये भी पढ़े-बिहार के पूर्व DGP के VRS पर पानी फिर गया ,न बक्सर न ही वाल्मीकि नगर से मिला टिकट,अब क्या करेंगे DGP



    विशेष आकर्षण

    आज के स्टेटिक डिस्प्ले में राफेल को सबसे बीच में स्थान दिया गया है वहीं फ्लाई पास्ट की फॉर्मेशन्स में भी राफेल को जगह दी गई है. विजय फॉर्मेशन में राफेल के साथ मिराज-2000 और जगुआर फाइटर जेट्स होंगे वहीं ट्रांसफॉर्मर फॉर्मेशन में तेजस‌ और सुखोई विमान होंगे. यानी आज आसामान में दुनिया भारत के रक्षा बेड़े में हाल ही में शामिल हुए रफाल और स्वदेशी तेजस की ताकत को भी देखेगी.


    ये भी पढ़े-भारत में धीमी पड़ने लगी है कोरोना का कहर, चरम से 20 पर्सेंट की गिरावट, दोगुनी रेट में भी सुधार

     


    वायुसेना दिवस से पहले ये फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान ही वायुवीरों ने अपने शक्ति प्रदर्शन की झलक दिखा दी थी. खास बात ये है कि इस बार सभी फाइटर जेट्स 5-5 की फॉर्मेशन में उड़ान भरते दिखेंगे. 

    ये भी पढ़े-इतिहास बदल गया, बिहार विधानसभा चुनाव में भी नीतीश नहीं रहे अब BJP के 'बड़े भाई'


    भारतीय वायुसेना का पराक्रम दुनिया कई बार देख चुकी है. वर्ष 1932 में भारतीय वायु सेना की स्थापना के उपलक्ष्य में हर साल वायु सेना दिवस मनाया जाता है.


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad