• Breaking News

    बिहार विधान चुनाव: आज दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन

     


    We News 24 Hindi »पटना

    अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट  


    पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना आज जारी की जाएगी। इसके साथ ही 17 जिलों  के 94 निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


    इन क्षेत्रों में मतदान तीन नवम्बर को होगा। पर्चे भरने का काम 16 अक्तूबर को समाप्त हो जाएगा और अगले दिन इनकी जांच की जाएगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 19 अक्तूबर है। दूसरे चरण में पटना औऱ नालंदा को छोड़कर उत्तर बिहार के जिलों में वोट डाले जाएंगे। 




    विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों के लिए भरे गये नामांकन पत्रों की आज जांच की जाएगी। इस चरण में एक हजार 848 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे हैं। 12 अक्तूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं और मतदान 28 अक्तूबर को होगा। इस चरण में जनता दल यूनाइटेड के 41 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। 


    ये भी पढ़े-इस समय की बड़ी खबर ,लालू प्रसाद को मिली जमानत ,नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार


    भारतीय जनता पार्टी ने 29 उम्मीदवारों को टिकट दिये हैं और एक सीट विकासशील इंसान पार्टी के लिए छोड़ी गई है।
     महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल- आरजेडी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस ने 21 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किये हैं। इस चरण में लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad