Header Ads

  • BREAKING NEWS

    कौन बनेगा परिहार विधान सभा से विधायक , RJD के ऋतू जयसवाल या BJP के गायत्री देवी ,जाने जनता की राय

      



    We News 24 Hindi »पटना/मनेर 

    अमीत  कुमार की रिपोर्ट


    सीतामढ़ी : अति पिछड़ा राज्य बिहार के सदूर जिला सीतामढ़ी जो एक बाढ़   प्रभावित क्षेत्र भी है  इसी जिले के  परिहार  विधानसभा क्षेत्र में कौन बनेगा विधायक इसपर स्थानीय लोगों में चर्चा शुरू हो गई है.भाजपा से गायत्री देवी और  राजद से ऋतू जयसवाल  मैदान में उतर चुकी है . देखना है की इस बार कौन सा प्रत्याशी विधान सभा पहुचती है क्योकि दोनों ही महिला उम्मीदवार है .

    ये भी पढ़े-LJP के नेता मनेर विधानसभा से लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव


    साल 2010 के विधानसभा चुनावों में भी भारतीय जनता पार्टी के राम नरेश यादव ने राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) के रामचंद्र पूर्वे को पटखनी दी थी. उस वक्त यहां राम नरेश यादव को 32,987 वोट मिले थे, वहीं राम चंद्र पूर्वे को 28,769 वोट हासिल हुए थे. राम चंद्र पूर्वे आरजेडी के प्रभावशाली नेताओं में से एक हैं लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हो सकी.



    तो दूसरी बार 2015 में इस सीट पर विधानसभा चुनाव हुआ. इस चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी सत्ता हासिल करने में कामयाब रही थी. बीजेपी की गायत्री देवी को भारी जीत मिली .




     वहीँ राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस बार बीजेपी के गायत्री देवी की राह आसन नहीं  दिख रहा है . क्योकि गायत्री देवी के सामने चुनौती के रूप में  परिहार विधान सभा से सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया ऋतु जायसवाल RJD के टिकट पर इस बार मैदान है ऋतू ने मुखिया रहते हुए अपनी  गांव की तस्वीर और तकदीर बदल दी और लोगो के बिच लोकप्रिय चेहरा के रूप में उभरी है  . ऋतू की  लोकप्रियता और  उनके पंचायत का कार्य देखकर लोग ऋतू जयसवाल को विधायक के रूप में देखना चाहते है.

    ये भी पढ़े-BJP ने LJP को कहा वोटकटवा ,चिराग ने पलटवार करते हुए BJP को कह दी ये बाते


    स्थानीय लोगो का ये भी कहना है की गायत्री देवी और उनके पति   राम नरेश यादव के दस सालो में जो विकास कार्य होना था वो नही हो सका इसलिए हमलोग इसबार नया चेहरा को जितना चाहते है जो इस क्षेत्र का विकास कर सके .
      
     जब वि न्यूज २४ के टीम वास्तिवकता जानने के लिए परिहार विधान सभा के एक सदूर गाँव में गयी  सुने लोगो  लोग क्या कह रहे है. आगे देखिए वी न्यूज 24 न्यूज़ संवाददाता संजू गुप्ता के साथ दीपक कुमार के साथ स्थानीय लोगो  से बात चित 




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करेंला

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad