Header Ads

  • BREAKING NEWS

    महबूबा के बयान पर बवाल ,श्रीनगर में तिरंगा फहराने जा रहे भाजपा कार्यकर्ता हिरासत में

     

    We News 24 Hindi »श्रीनगर

    मिडिया  की रिपोर्ट


    श्रीनगर:अनुच्छेद 370 की बहाली पर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती का तिरंगे को लेकर दिया गया बयान अब उनके गले की हड्डी बनता जा रहा है. कुपवाड़ा से आए कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने का प्रयास किया. 


    ये भी पढ़े-मध्यप्रदेश के इन्दोर में सरेआम ऑटो चालक को पेट्रोल डालकर जला डाला


    हालांकि इलाके में धारा 144 लागू होने और महज एक रैली की इजाजत होने की वजह से पुलिस ने तिरंगा फहराने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना था कि महबूबा मुफ्ती के खिलाफ उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. आज ही तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है.गौरतलब है कि नजरबंदी से रिहा होते ही महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर तीखा बयान दिया था. 


    ये भी पढ़े-BJP के कोंग्रेस पर हमला ,कांग्रेस से ज्यादा जमात ए इस्लामी के झंडे क्यों दिखाई दे रहे हैं?


    उन्होंने कहा था, ‘मैं जम्मू-कश्मीर के अलावा दूसरा कोई झंडा नहीं उठाऊंगी. जिस वक्त हमारा ये झंडा वापस आएगा, हम उस (तिरंगा) झंडे को भी उठा लेंगे. मगर जब तक हमारा अपना झंडा, जिसे डाकुओं ने डाके में ले लिया है, तब तक हम किसी और झंडे को हाथ में नहीं उठाएंगे. वो झंडा हमारे आईन का हिस्सा है, हमारा झंडा तो ये है. उस झंडे से हमारा रिश्ता इस झंडे ने बनाया है.’


    इसके खिलाफ बीजेपी सोमवार को तिरंगा यात्रा निकालने जा रही है. इसके साथ ही महबूबा मुफ्ती के खिलाफ धरना-प्रदर्सन भी जारी है. 



    इससे पहले रविवार को भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में पीडीपी के कार्यालय के बाहर नारेबाजी की थी. पीडीपी के दफ्तर के बाहर तिरंगा फहराया गया. दरअसल, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती हाल ही में नज़रबंदी से रिहा की गई हैं. जिसके बाद से घाटी में राजनीतिक हलचल बढ़ी है.


    गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत कई पार्टियों ने मिलकर एक बार फिर अनुच्छेद 370 को वापस लाने की मांग बुलंद की है. पार्टियों की ओर से एक गठबंधन बनाया गया है, गुपकार समझौता किया गया है. जिसका मकसद दोबारा 370 को वापस लागू करवाना है. इसको लेकर पहले पहल फारुक अब्दुल्ला और फिर महबूबा मुफ्ती के घर पर विपक्षी नेताओं की कई दौर की बैठक हो चुकी हैं.



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

     

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad