• Breaking News

    मुजफ्फरपुर:समाजसेवी ने बाढ़ पीड़ितों की लिया सुधि, प्रशासन से सभी पीड़ितों को राहत देने की किया मांग

     




    We News 24 Hindi »मुजफ्फरपुर बिहार

    नीरज कुमार की रिपोर्ट

     


    मुजफ्फरपुर:बूढ़ी गंडक नदी में एक बार फिर से  जलस्तर में बढ़ोतरी हो जाने से दूसरी बार मीनापुर के जामिन मठिया व बाड़ा भरती पंचायत के सैकड़ो लोग व उनके बच्चों व  कांटी के मिठनसराय गांव के सैकड़ों लोग व उनके बच्चों बाढ़ की त्रासदियों को झेलने को  विवश हो गये है। 


    ये भी पढ़े-हाथरस कांड पर ममता बैनर्जी विरोध प्रदर्शन ,ममता ने कहा कोविड-19 से भी बड़ी महामारी BJP है


    मीनापुर प्रखण्ड के जामिन मठिया पंचायत के वार्ड 2 में  बूढ़ी गंडक नदी में जलस्तर में  बढ़ोतरी होने से सैकड़ों लोगों के घर में पानी  प्रवेश करने से काफी परेशानीयो की सामना करने को विवश है लोग। वही,मीनापुर के  जामिन मठिया पंचायत के वरीय समाजसेवी प्रो.रुद्र कुमार उर्फ गुड्डू सिंह व रेपुरा के समाजसेवी मनोज कुमार राय व जामिन मठिया वार्ड 2 के समाजसेवी मन्नू लाल सहनी ने बाढ़ पीड़ितों की सुधि ली एवं प्रशासन से बाढ़ प्रभावित लोगों को त्वरित सुधि लेने की मांग की है |


     एवं गाँव मे नाव चलवाने के साथ - साथ बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री उपलब्ध करवाने की मांग भी की है। जामिन मठिया पंचायत के वरीय समाजसेवी प्रो.रुद्र कुमार उर्फ गुड्डू सिंह ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की हो रहे परेशानी से वे काफी दुःखी है एवं उनके सूख व दुःख में हमेशा साथ रहने की काम किये है और आगे भी हमेशा करते रहेंगे। 



    विदित हो कि हाल ही के दिनों में इन गाँव मे  आए बाढ़ की पानी से इन गांव के लोगों को काफी परेशानी हुई थी, साथ ही वे आर्थिक तंगी से भी काफी जूझे थे ऐसे में अब उनके समक्ष दूसरी बार बाढ़ की पानी आ जाने से कई तरह की परेशानी उत्पन्न होने लगी है अब वे दोहरी विपदा झेलने को विवश है ऐसे में प्रशासन को इन मामले को संज्ञान में लेकर बाढ़ पीड़ितों को हो रहे दुःख  दर्द को साझा करने की तत्काल जरूरत है। 

    ये भी पढ़े-महागठबंधन का एलान ,144 पर RJD 70 पर कांग्रेस,29 सीटों पर लेफ्ट लड़ेगी विधान सभा चुनाव


    इधर, मीनापुर प्रखंड के जामीन मठिया पंचायत के  वार्ड 2 के जामीन मठिया चक्की गाँव में बूढ़ी गंडक नदी में जलस्तर में बढ़ोतरी होने से  गांव के चारों तरफ पानी प्रवेश कर गई है। स्थानीय ग्रामीण मन्नू लाल सहनी, गजाधर सहनी, कपिलेश्वर सहनी, रामचन्द्र सहनी ने बताया कि वार्ड 2 के जामिन मठिया चक्की गांव में बूढ़ी गंडक नदी में एक बार फिर  से पानी की बढ़ोतरी होने से गाँव के चारों तरफ पानी है। 

    ये भी पढ़े-PM मोदी ने किया विश्‍व की सबसे लंबी अटल सुरंग का उद्घाटन


    इन लोगों ने बताया  की सरकारी स्तर से नाव की व्यवस्था नही की गई है जिससे सैकड़ों लोंगो को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रही है लेकिन अभी तक नावों की व्यवस्था नही की गई है साथ ही बताया कि प्रभावित लोग अब ऊंचे तटबन्धों पर अपनी आशियाना बनाने को मजबूर हो रहे हैं। वही, मीनापुर प्रखंड के बाड़ा भरती पंचायत के वार्ड 2 के बाड़ा भरती गांव में  बाढ़ की पानी  प्रवेश कर जाने से सैकड़ों लोगों के  घर में पानी प्रवेश कर गई है और गांव के चारों तरफ पानी  है। 


    बाढ़ की पानी से  परेशानी झेल रहे गणेश कुमार यादव, सुनील यादव, कैलाश सहनी  समेत अन्य बाढ़ पीड़ितो ने बताया कि  बूढ़ी गंडक नदी में पानी की बढ़ोतरी हो जाने से   गांव के चारों ओर पानी है और लोग काफी परेशानी झेलने को विवश है। 


    वही,  वार्ड 4 के रामप्रवेश सहनी, हरिंद्र सहनी, सुनील कुमार, कौशल कुमार, वीरेंद्र कुमार, नागेश्वर सहनी, नंदू सहनी समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि बूढ़ी गंडक नदी में जल स्तर में बढ़ोतरी हो जाने से गांव के अधिकतर लोगों के घर में पानी प्रवेश कर गया है और बाढ़ के पानी के बीच से गुजरने को विवश है लोग साथ ही कई तरहों परेशानियों झेलने को विवश है, साथ ही बताया कि प्रभावित लोग अब ऊंचे तटबन्धों पर अपनी आशियाना बनाने को मजबूर हो रहे है।



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad