Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन ,जानिए किन लोगो को फंसाती थी अपने जाल में




    We News 24 Hindi »जयपुर


    जयपुर: शादी का झांसा देकर रुपए व गहने हड़पने के आरोप में गिरफ्तार लुटेरी दुल्हन नेहा पाटिल उर्फ नजमा शेख ने कई खुलासे किए हैं। नेहा और उसकी गैंग में शामिल शोभारानी सोलंकी तथा अन्य साथी ठगी के लिए ऐसे लड़कों की तलाश करते थे, जिनकी पत्नी की मौत हो चुकी हो, तलाकशुदा हो या किसी वजह से पत्नी घर छोड़कर चली गई हो।


     ये भी पढ़ें-सऊदी अरब ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका ,POK गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान के नक्शे से किया बाहर



    गलतागेट थानाप्रभारी धर्मवीर सिंह चौधरी ने बताया कि लड़कों व उनके परिवार को अपनी साजिश में फंसाने के लिए जयसिंहपुरा खोर ब्रह्मपुरी निवासी शोभारानी सोलंकी खुद को नेहा उर्फ नगमा की मां बताती थी। गैंग में शामिल बदनपुरा गलतागेट निवासी राहुल खंडेलवाल व पंचवटी कॉलोनी जयसिंहपुरा खोर निवासी रवि खंडेलवाल तथा नोरतमल जैन ऐसे लड़के तलाश करते थे, जिन्हें शादी के लिए लड़की की जरूरत होती थी। ठगी की वारदात के बाद शोभा रानी सोलंकी हड़पी गई रकम को गैंग में तय कमीशन के अनुसार बांट देती थी।


    थानाप्रभारी ने बताया कि नेहा पाटिल (40) को मंगलवार को जयपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था। वह मुंबई की ट्रेन से जयपुर पहुंची थी। वह सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में अपने जाल में फंसा रखे पति से मिलने आई थी। पुलिस को इसकी भनक लग गई और उसे गिरफ्त में ले लिया। बुधवार को कोर्ट में पेश कर नेहा को एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। वह मूलरूप से ठाणे की रहने वाली है।


     ये भी पढ़ें-बिहार चुनाव के BJP के स्टार प्रचारक केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हुआ कोरोना


    पुलिस पूछताछ में सामने आया कि गुजरात के एक व्यक्ति का मुंबई आना जाना था। तब उसकी पहचान नेहा पाटिल से हुई थी। वह व्यक्ति भी शादी का झांसा देकर ठगने की वारदात करता था। करीब दो साल पहले उसी पटेल नाम के व्यक्ति के मार्फत नेहा पाटिल और शोभारानी सोलंकी की मुलाकात जयपुर में हुई थी। एक्सीडेंट में पति की करीब 10 साल पहले मौत होने के बाद नेहा ने बेटी की शादी की। करीब पांच साल पहले इस तरह के ठगी के धंधे में उतर गई।


    ये भी पढ़ें-BMC ने कंगना के खिलाफ कानूनी लड़ाई में खर्च किये 82 लाख ,कंगना ने BMC को पापा के पप्पू कहा


    उसने राजस्थान में आकर सीकर, जयपुर, जोधपुर व अन्य शहरों में शादी के लिए परेशान हो रहे जरूरतमंद युवकों से शादी के लिए संपर्क करती। आनन फानन में यह गैंग मंदिर में नेहा और लड़के की मंदिर में शादी करवाता। नेहा तीन चार दिन ससुराल में रहती और फिर मौका पाकर वहां जेवर, नकदी व कीमती सामान लेकर फरार हो जाती। इन्होंने गलतागेट इलाके में एक महिला के बेटे से शादी के बहाने एक लाख रुपए हड़पे। उसी ने जनवरी माह में केस दर्ज करवाया। तब पुलिस ने शोभारानी सोलंकी व अन्य तीन लोगों को पकड़ लिया, जबकि नेहा भाग निकली थी।




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad