Header Ads

  • BREAKING NEWS

    RJD दुसरे और तीसरे चरण वाले उम्मीदवार को बांटे सिम्बल ,बाजपट्टी में दिया मुकेश यादव को सिम्बल

     

    We News 24 Hindi »पटना

    अमीत कुमार की रिपोर्ट


    पटना : राजद ने दूसरे चरण के लिए अपने हिस्से आने वाली सीटों पर तीन दर्जन से अधिक प्रत्याशियों को सिंबल दे दिए हैं। तीसरे चरण के कुछ प्रत्याशियों को भी सिंबल दिया गया है। हालांकि, कोई अधिकृत सूची जारी नहीं की गई है। पार्टी ने अपने कई मौजूदा विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं।

    ये भी  पढ़े-रांची 7 साल की बच्ची का शव बोरे में मिलने से फैली इलाके में सनसनी ,बच्ची से दुष्कर्म की आशंका


     सामाजिक समीकरण को देखते हुए नए चेहरों को उतारा गया है। वहीं कुछ विधायकों को टिकट कटने की स्थिति में कहीं समायोजित करने का भरोसा भी दिलाया गया है। रघुनाथपुर सीट पर पार्टी ने अभी सिंबल तो नहीं दिया है लेकिन यहां से बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के चुनाव लड़ने की संभावना है।


    ये भी पढ़े-कोविड-19 जन-आन्दोलन अभियान के उपलक्ष में एन.डी.आर.एफ ने ली शपथ



    राजद सूत्रों की मानें तो हरसिद्धि सीट पर मौजूदा विधायक राजेंद्र कुमार की जगह नागेंद्र राम और केसरिया के सीटिंग विधायक डॉ. राजेश कुमार की जगह संतोश कुशवाह को सिंबल मिला है। बरौली से विधायक नेमतुल्लाह की जगह रियाजुल हक राजू और तरैया के सीटिंग विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय की जगह सिपाहीलाल महतो को उतारा सिंबल मिला है। 

    जबकि साहेबपुर कमाल सीट के मौजूदा विधायक श्रीनारायण यादव के पुत्र ललन कुमार को टिकट दिया गया है। मनेर से भाई बीरेंदर, कुम्हरार से डॉ. धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी, फतुहा से डॉ. रामानंद यादव लड़ेंगे।

    ये भी पढ़े-दूसरे चरण के चुनाव को लेकर ,सीतामढ़ी,दरभंगा,बेतिया समेत इन जगहों पर नामांकन शुरू


    कल्याणपुर से मनोज यादव, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ, दरभंगा ग्रामीण से ललित कुमार यादव, कांटी से मोहम्मद इसराइल मंसूरी, साहेबगंज से रामविचार राय, सिवान से पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी, एकमा से श्रीकांत, बनियापुर से केदारनाथ सिंह, मढ़ौरा से जितेंदर यादव, गरखा से मुनेश्वर चौधरी, अमनौर से सुनील राय को सिंबल मिला है। सुनील सारण के जिलाध्यक्ष हैं।


    ये भी पढ़े-बिहार विधान चुनाव: आज दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन

    हाजीपुर से देवकुमार चौरसिया, उजियारपुर से आलोक मेहता, मोहिउद्दीनपुर से एज्या यादव प्रत्याशी होंगी। बिहपुर से वर्षा रानी को सिंबल दिया गया है। मधुबन से मदन शाह, रुन्नी सैदपुर से मंगीता देवी, मीनापुर से मुन्ना यादव, साहेबगंज से रामविलास पासवान, बैकुंठपुर से प्रेमशंकर यादव, हथुआ से राजेश कुशवाहा, तरैया से सिपाहीलाल महतो, छपरा से रणधीर सिंह, परसा से छोटेलाल यादव, गोपालपुर से शैलेश कुमार, इस्लामपुर से राकेश रौशन, हिलसा से अतरी मुनि उर्फ शक्ति यादव को सिंबल मिल चुका है।


    तीसरे चरण वालों को भी मिले सिंबल
    सराय रंजन से अरविंद कुमार सहनी को प्रत्याशी बनाया है। गायघाट से निरंजन राय को सिंबल दिया गया है। नरपतगंज से अनिल कुमार यादव, निर्मली से यदुवंश यादव प्रत्याशी होंगे। सुरसंड से अबू दोजाना को फिर टिकट मिला है। बाजपट्टी से मुकेश यादव, ढाका से फैसल रहमान, मोतिहारी से ओमप्रकाश सहनी, नरकटियागंज से डॉ. शमीम अहमद को सिंबल मिला है।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad