• Breaking News

    सुरसंड विधानसभा से कौन बनेगा विधायक ,देखे LJP के उम्मीदवार अमीत चौधरी उर्फ़ माधव चौधरी से खास बात चित



    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी/बिहार 

    संजू गुप्ता के साथ दीपक कुमार की रिपोर्ट


    सीतामढ़ी :सुरसंड विधानसभा क्षेत्र भी सीतामढ़ी जिले में आता है। मौजूदा समय में आरजेडी के सईद अबु दोजाना यहां के विधायक हैं। इससे पहले 2010 में यहां जेडीयू ने जीत दर्ज की थी तब शाहिद अली खान चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। और अभी इस विधानसभा से RJD से अबू दोजना JDU से दिलीप राय और LJP से अमित  चौधरी उर्फ़ माधव चौधरी मैदान में देखना है इन में से किसे जनता चुनकर विधान सभा भेजती है .

    ये भी पढ़े-अचानक मंच से क्यों कूद कर भागे RJD नेता तेजस्वी यादव ,पढ़े पूरा मामला



    कब है चुनाव  है
    तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर चुनाव होना है। सुरसंड में भी तीसरे चरण में ही चुनाव होगा।  7 नवंबर को यहां वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को मतगणना की जाएगी।


    मतदाता
    सुरसंड विधानसभा सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या करीब 302768 है जिनमें महिला मतदाताओं की संख्या 143193 है जबकि पुरुष मतदाताओं की संख्या 159568 है। इसके अलावा थर्ड जेंडर के भी 7 वोटर हैं।2015 के विधानसभा चुनाव में यहां 54.67 फीसदी मतदान हुआ था।


    ये भी पढ़े-राजधानी दिल्ली में वायु गुणवता बेहद खराब ,एक्यूआई 405 तक पहुंच गया

    2015 विधानसभा चुनाव का परिणाम
    2015 के चुनाव में आरजेडी प्रत्याशी सईद अबु दोजाना ने जीत दर्ज की थी। दोजाना को 52857 वोट मिले थे। वहीं, दूसरे नंबर पर रहने वाले निर्दलीय प्रत्याशी अमित कुमार को 29623 वोट मिले थे। वहीं, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर (HAMS)चौथे नंबर पर रही जिसे 8.9 फीसदी यानी 13954 वोट मिले थे।

    मुख्य मुद्दे
    सुरसंड विधानसभा के कई इलाकों में अच्छी सड़कों का अभाव है जिसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। युवाओं के लिए रोजगार की समस्या भी प्रमुख है। उन्हें न तो रोजगार मिल रहा है और न ही स्वरोजगार करने में सरकार की तरफ से कोई मदद मिल पा रही है।




     


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad