Header Ads

  • BREAKING NEWS

    डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर, 4 चुनावी मैदानों के परिणाम अमेरिकी राष्ट्रपति का भाग्य तय करेंगे

       



    We News 24 Hindi »वाशिंगटन मिडिया रिपोर्ट



    वाशिंगटन:अमेरिकी चुनाव में बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. हर किसी को अब यह जानने का बेसब्री से इंतजार है कि दुनिया के सबसे ताकतवर देश की गद्दी पर कौन बैठेगा? राष्ट्रपति पद के चुनाव की मतगणना में पूर्व उप राष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन आगे चल रहे हैं, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी एवं रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी कांटे की टक्कर जारी है. हालिया चुनावी मतों की गिनती में ट्रंप के 213 इलेक्टोरल की तुलना में बाइडन 224 पर काबिज हैं. यह अमेरिका में दशकों के दौरान सबसे कड़ी राष्ट्रपति की प्रतियोगिता बन गई है.


    ये भी पढ़े-पूरा बिहार महागठबंधन मय है बिहार के सीएम एवम् देश के पीएम घबराहट में कुछ भी अनाप शनाप बोल रहे है



    मिशिगन और पेंसिल्वेनिया में हजारों वोट अभी भी बकाया हैं. हालांकि ट्रंप ने कहा कि वह राष्ट्रपति चुनावों को सुप्रीम कोर्ट में ले जाएंगे और वह चाहते हैं कि मतदान बंद हो जाए और यह यही केवल वह गिनती है, जिसे किया जाना बाकी है. कोई भी राज्य चुनाव दिवस के बाद पोस्ट किए गए मेल-इन वोट्स की गिनती नहीं करेगा. इसलिए चुनावी गणित के संदर्भ में यहां चार बड़े प्रश्न चिह्न् हैं, जो राष्ट्रपति पद के भाग्य के रूप में सामने आ रहे हैं और जो कि प्रचलित चुनावी मैदानों - विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेन्सिलवेनिया में घूम रहे हैं.

    ये भी पढ़े-BREAKING:JDU के MLC,चिराग पासवान के पार्टी के लिए मांग रहे थे वोट ,पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता


    अगर पेंसिल्वेनिया की बात करें तो यहां ट्रंप 11 अंकों की बढ़त बनाए हुए हैं. यहां अभी भी काफी वोटों की गिनती की जानी है. सुबह छह बजे (ईएसटी) 15 लाख से अधिक वोटों की गिनती की जानी बाकी है, जो कि कुल वोटों का लगभग एक चौथाई हिस्सा है. इसके बाद अगर मिशिगन की बात करें तो यहां 52.6 लाख से अधिक वोट हैं, जिनमें से 10 लाख से अधिक की गिनती बाकी है. ट्रंप यहां 226,000 वोटों से आगे चल रहे हैं. चुनाव अधिकारियों की ओर से बुधवार रात तक इसकी मतगणना किए जाने की उम्मीद है.


    ये भी पढ़े-VIDEO:बथनाहा विधान सभा में बही भाजपा की बयार ,लोगो की पहली पसंद बने अनील राम

    वहीं विस्कॉन्सिन की बात की जाए तो यहां कांटे की टक्कर है और 32 लाख वोटों में से बाइडन 11 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. अंत में चौथी जगह एरिजोना को देखा जाए तो यहां बाइडन 52-47 प्रतिशत की बढ़त हासिल किए हुए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना मंगलवार रात को ही शुरू हो गई थी. अमेरिकी लोगों के साथ ही अन्य दुनिया के देश भी फाइनल परिणाम का इंतजार कर रहे हैं.




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad