Header Ads

  • BREAKING NEWS

    चुनाव नतीजो से पहले जेल से बाहर आना चाहते है लालूप्रसाद,हाईकोर्ट से जल्द सुनवाई का किया आग्रह

     



    We News 24 Hindi »रांची/झारखण्ड 

    दिनेश महतो  की रिपोर्ट



    रांची:  चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में  दायर जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई का आग्रह हाईकोर्ट से किया है। इसके लिए हाईकोर्ट में आवेदन देकर कहा गया है कि छह नवंबर को लालू से संबंधित एक मामले की सुनवाई है। इसी दिन जमानत याचिका पर भी सुनवाई की जाए। 


    ये भी पढ़े-आज बिहार चुनावी दंगल में , नेता प्रतिपक्ष मंत्रियों सहित 1463 उम्मीदवारों का का होगा भाग्य फैसला


    लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि दुमका कोषागार मामले में दाखिल जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए अर्जेंट मेंशन कर दिया गया है। उन्होंने संभावना जताई है कि यह मामला छह नवंबर को सुनवाई के लिए निर्धारित हो भी सकता है। हाई कोर्ट ने लालू की बीमारी व जेल में मिले लोगों की रिपोर्ट तलब करते हुए सुनवाई के लिए छह नवंबर की तिथि निर्धारित की है। उसी दिन लालू की जमानत पर भी सुनवाई करने का आग्रह किया गया है। 




    याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद  दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा पूरी कर चुके हैं। इस मामले में लालू प्रसाद पटना में भी जेल में रहे है। पटना में उन्होंने 10 महीने  जेल में बिताया है।  रांची में 10 दिसंबर 2017 से वह  जेल में है।  अब तक उन्होंने 42 महीने से अधिक सजा काट ली है।  दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की अदालत ने उन्हें सात  साल की सजा दी है। इस मामले में उन्होंने 42 माह जेल में बिता लिया है। 


    ये भी पढ़े-बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर


    अबतक लालू प्रसाद को चाईबासा के दो और देवघर वाले मामले में हाई कोर्ट से जमानत मिली चुकी है। अब सिर्फ दुमका  मामले में जमानत मिलनी बाकी है। अगर इस मामले में उन्हें जमानत की सुविधा मिलती है, तो वे जेल से रिहा हो जाएंगे। लालू प्रसाद पर कुल पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं, जिसमें से उन्हें चाईबासा के दो, देवघर व दुमका के एक-एक मामले में सजा मिली है। वहीं, डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में अभी निचली अदालत में सुनवाई चल रही है।



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad