Header Ads

  • BREAKING NEWS

    नितीश कुमार ने अपनी कही बातो से लिया यूटर्न ,कहा नहीं कही थी राजनीति से संन्‍यास की बात

     



    We News 24 Hindi »पटना/बिहार  

    अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट





    पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का चुनाव परिणाम में JDU के सिट BJP से कम आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद के लिए कही ये बाते गुरुवार की शाम में पहली बार जनता दल यूनाइटेडके प्रदेश कार्यालय में मीडिया से रूबरू हए। इसके पहले उन्‍होंने वहां JDU के नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की उसके बाद मीडिया से बातचीत की बातचीत में  नितीश ने  कहा कि (NDA) की बैठक में यह तय होगा कि कौन बनेगा बिहार का अगला मुख्यमंत्री । इसका फैसला तो एनडीए के नेताओं को ही करना है। हां, यह तय है कि NDA जनादेश के अनुसार सरकार बनाएगी ।

    ये भी पढ़े-

     उन्‍होंने ये  भी कहा कि अभी शपथ ग्रहण कोई तारीख तय नहीं की गई है। चुनाव में एनडीए को नुकसान पहुंचाने वाले चिराग पासवान की LJP के एनडीए में रहने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि इसपर फैसला BJp को करना है। 



    आज एनडीए की बैठक में होगा आगे का फैसला

    सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू किए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि दो दिन के अंदर प्रक्रिया आरंभ होगी। चुनाव आयोग ने भी विधायकों की सूची सौैंप दी है। सदन को विघटित किया जाना है। एनडीए विधानमंडल दल की शुक्रवार की बैठक में आपस में बातचीत होगी और फिर आगे का निर्णय होगा।


    ये भी पढ़े-इतिहास में पहलीबार श्री राम की नगरी साढ़े पांच लाख दीपो के साथ होगा जगमग,बनेगा गिनिस बुक रिकार्ड



    अभी तय नहीं सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख


    मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अभी यह तय नहीं है कि उनकी नई सरकार का शपथ ग्रहण कब होगा। यह दीपावली (Diwali) के बाद हागा या छठ  के, यह भी तय नहीं है। हम रिजल्‍ट का विश्‍लेषण कर रहे हैं। अब आगे शुक्रवार को एनडीए के सभी घटक दलों की बैठक होगी।



    चुनाव प्रचार के दौरान किए जा रहे थे असंभव वादे
    चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष, खासकर राष्‍ट्रीय जनता दल के रोजगार के वादे की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो चीजें नहीं हो सकतीं, उसके बारे में लोग चुनाव में बोल रहे थे। जनता मालिक है। उसने जो समझा वह किया। हम तो अपने काम के बारे में बोल रहे थे। मैंने जो काम किया है उसके बारे में लोगों को जानकारी है। मुख्यमंत्री से जब यह सवाल किया गया कि भारतीय जनता पार्टी ने भी 19 लाख रोजगार सृजन की बात कही है, उन्‍होंने कहा कि सरकार बनने के बाद एनडीए के सभी घटक दलों की बैठक में आगे का कार्यक्रम तय किया जाएगा।



    ये भी पढ़े-बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद कोंग्रेस में उठा विवाद ,हार की जिम्मेदारी और समीक्षा की उठी मांग


    काम करने पर भी कोई साथ नहीं दे तो ये उनका निर्णय
    मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पर किसी का दबाव नहीं रहा है। काम करने पर भी अगर कई लोग आपका साथ नहीं दे तो यह उनका निर्णय है। सभी को अधिकार है अपनी तरह से सोचने का। कोई काम को नजरअंदाज करे तो क्या कर सकते हैं?


    अपराध, भ्रष्‍टाचार व सांप्रदायिकता से समझौता नहीं

    मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने समाज में कोई भेदभाव नहीं किया। भाईचारा व सद्भाव का माहौल तैयार किया। कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति ठीक रखी। कोई दंगा-फसाद भी नहीं होने दिया। उन्‍होंने कहा कि सरकार आगे भी अपराध, भ्रष्‍टाचार व सांप्रदायिकता  से कोई समझौता नहीं करेगी।


    ये भी पढ़े-सावधान दिल्ली में कोरोना का कहर पहली बार कोरोना से एक ही दिन में 100 से अधिक लोगो की हई मौत


    भाजपा को तय करना है कि लोजपा एनडीए में रहेगी या नहीं
    मुख्यमंत्री से यह सवाल भी किया गया कि एलजेपी की वजह से जो नुकसान हुआ है उसके बाद क्या यह प्रयास होगा कि वह एनडीए का अंग नहीं रहे? इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बीजेपी को तय करना है।


    नहीं कही थी राजनीति से संन्‍यास की बात

    मुख्यमंत्री ने यह भी साफ कर दिया है कि धमदाहा की चुनावी सभा में पांच नवंबर को उन्होंने अपने संन्यास को लेकर कोई बात नहीं कही थी। हर चुनाव की आखिरी सभा में वह यह कहते रहे हैैं कि यह उनकी आखिरी चुनावी सभा है। संदर्भ चुनावी सभा का था।







    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें





    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

      

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad