Haider Aid


 

  • Breaking News

    विकास दुबे एनकाउंटर मामले में SIT ने 3500 सौ पन्नों की रिपोर्ट सौपी CM योगी को



    We News 24 Hindi »कानपूर/उत्तरप्रदेश

    राजकुमार चौहान  की रिपोर्ट

    कानपुर :के बिकरू कांड को लेकर गठित SIT ने सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है. 9 बिंदुओं को लेकर SIT द्वारा की गई जांच रिपोर्ट लगभग साढ़े तीन हजार पन्नों की है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इसमें 80 के लगभग वरिष्ठ और जूनियर अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही शामिल है. 


    ये भी पढ़े-150 रूपये का जींस 2000 रूपये में ब्रांडेड बना कर बेचने वाला गिरोह का पर्दाफ़ाश


    जबकि  SIT ने 30 के खिलाफ प्रशासनिक सुधार की संस्तुति की है. इनमे पुलिस, प्रशासनिक और अन्य विभाग के अधिकारियों की अंतरलिप्ता मुख्य आधार रहा है. 100 से ज्यादा गवाहियों के आधार पर SIT ने अपनी जांच रिपोर्ट तैयार की है.



    12 जुलाई को SIT ने अपनी जांच शुरू की. जिसको 16 अक्टूबर को पूरा किया. SIT ने मुख्य रूप से अपनी 9 बिंदुओं पर हो रही जांच को आधार बना कर रिपोर्ट तैयार की है. SIT को 31 जुलाई 2020 को अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपनी थी, किन्तु गवाहियों का आधार बढ़ने के कारण रिपोर्ट को 16 अक्टूबर को पूरा किया जा सका. 


    ये भी पढ़े-डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर, 4 चुनावी मैदानों के परिणाम अमेरिकी राष्ट्रपति का भाग्य तय करेंगे


    बिकरु कांड में गठित SIT की टीम ने 9 बिंदुओं पर 12 जुलाई, 2020 को साक्ष्यों के संदर्भ में अपना काम शुरू घटना स्थल से शुरू किया था. संजय आर भूसारेड्डी की अध्यक्षता में गठित SIT ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है.





    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad