Haider Aid

  • Breaking News

    सिलीगुड़ी हिंसक मामले में ममता सरकार ने किया बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज





    We News 24 Hindi » सिलीगुड़ी

    ब्यूरो रिपोर्ट 


    पश्चिम बंगाल : में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव के समय नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक तल्खी बढ़ती जा रही है। बीते सात दिसंबर को तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ सिलीगुड़ी में बीजेपी के मार्च में पुलिस से झड़प हई थी। इस दौरान बीजेपी के एक कार्यकर्ता की मौत भी हो गई थी। पुलिस ने अब इस मामले में बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

    पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या को खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। 


    ये भी पढ़े-पीएम मोदी आज नए संसद भवन का शिलान्यास करेंगे, जानिए इस नए भवन के बारे में खास बातें


    आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ सात दिसंबर को सिलीगु़ड़ी में बीजेपी के मार्च में पुलिस से झड़प में पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे। कुछ पुलिसवालों और पत्रकारों के घायल होने की भी रिपोर्ट थी। बीजेपी के कई नेता दो विपरीत दिशाओं से रैली का नेतृत्व करते हुए राज्य सचिवालय की शाखा उत्तरकन्या की ओर बढ़ रहे थे। पुलिस ने मार्च को रोकने का प्रयास किया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

    बीजेपी ने अपने  कार्यकर्ता की मौत के विरोध में उत्तर बंगाल में बंद का ऐलान किया था। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कोलकाता में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करके अपने कार्यकर्ता उलेन राय की मौत की न्यायिक जांच की मांग भी की थी।


    ये भी पढ़े-जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती मोदी सरकार पर हई आग बबूला ,कहा फिर से किया गया गिरफ्तार



    भाजयुमो ने आरोप लगाया था कि उत्तर बंगाल के लोगों से किए गए वादों को सरकार ने पूरा नहीं किया और सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक नहीं पहुंचा। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगाए गए बांस के बैरिकैड को आग के हवाले कर दिया।

    तीनबत्ती, फूलवारी बाजार सहित करीब चार स्थानों पर पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प हुई थी। पुलिस द्वारा छोड़े गए आंसी गैस के बाद भाजपा रैली में शामिल कई महिलाएं बीमार हो गईं। भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या और राज्य भाजयुमो अध्यक्ष सौमित्र खान भी बीमार हो गए।






    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें





    We News 24 Logo


      

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad