• Breaking News

    सेना प्रमुख जनरल नरवाने आज मंगलवार से सऊदी अरब और यूएई की 6 दिवसीय यात्रा पर, रक्षा संबंधों को करेंगे मजबूत





    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    काजल कुमारी की रिपोर्ट 


    नई दिल्ली :सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने मंगलवार की संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब की छह दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। इस यात्रा से सुरक्षा संबंधों को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। ऐसा पहली बार है जब कोई सेना प्रमुख खाड़ी देशों में जा रहा है। वह इस दौरे के दौरान वहां के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। 


    ये भी पढ़े-किसान आन्दोलन , भारत बंद के बाद विपक्ष राष्ट्रपति के दरवाजे पर लगाएगी गुहार



    सेना द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, नरवाने 13 व 14 दिसंबर को सऊदी अरब में रहेंगे। उन्होंने कहा, "यह एक ऐतिहासिक यात्रा है, ऐसा पहली बार होगा जब कोई भारतीय सेना प्रमुख यूएई और सऊदी अरब के दौरा कर रहे हैं।" 


    ये भी पढ़े-कृषि कानून के विरोध में, बिहटा में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने भारत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।



    उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख एमएम नरवाने, 9 से 10 दिसंबर को सयुंक्त अरब अमीरात में होंगे। इस दौरान वह वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से मुलाकात करके भारत-यूएई के रक्षा संबंधों को और बेहतर करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।
    दूसरा दौरे के चरण के लिए वह 13-14 दिसंबर को सऊदी अरब की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह दोनों देशों के बीच के सुरक्षा सम्बंधित मामलों को बेहतर बनाने के लिए बैठक करेंगे 



    बता दें, इस साल सेना प्रमुख नरवाने का यह तीसरा विदेश दौरा है। इससे पहले अक्टूबर में उन्होंने विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला के साथ म्यांमार की यात्रा की थी।







    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें





    We News 24 Logo


      

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad