Haider Aid

  • Breaking News

    पत्रकार संरक्षण आयोग का होगा गठन, सदन में उठेगी आवाज

     


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली हाजीपुर/बिहार  

    ब्यूरो रिपोर्ट 

    हाजीपुर। वैशाली जिले के जन्दाहा प्रखण्ड के सहारा सेवा सदन में मीडिया फॉर बार्डर हार्मोनी के बैनर तले पत्रकारों और जनप्रतिनिधियों के बीच हमारी आबाज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बिधिवत दीप प्रवज्जलित कर महनार विधायिका वीणा सिंह,महुआ विधायक मुकेश रौशन, .राजापाकर विधायक प्रतिमा कुमारी, लोजपा नेता इंजी रविन्द्र सिंह,एम एफ बी एच के जिला अध्यक्ष प्रभात कुमार,संरक्षक मोहन कुमार सुधांधू,वरीय पत्रकार शैलेश कुमार, जन्दाहा प्रमुख ओमप्रकाश सहनी ने संयुक्त रूप से की। सभी आगुन्तक अतिथियों को अंगवस्त्र देकर एमएफबीएच के वैशाली जिला महासचिव ब्रजेश, नवनीत कुमार ने स्वागत किया। एमएफबीएच का परिचय मुज़फ़्फ़रपुर के वरीय पत्रकार अमरेन्द्र तिवारी ने की। इस दौरान मुज़फ़्फ़रपुर के उपाध्यक्ष पंकज राकेश ने मांग पत्र रखी।



    ये भी पढ़े-किसान नेताओं ने कहा बातचीत का अंतिम दौर,नतीजा नहीं निकला तो उग्र होगा आन्दोलन



    कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए महुआ विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि पत्रकारों को विधानसभा और विधानपरिसद में कोटा बने जिसमें पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने बाले साथी को स्थान मिले। पत्रकारों की भूमिका मेहनत भरा है। खासकर मुफसिल पत्रकारों को जटिल समस्याओ से जूझना पड़ता है। न बैठने का जगह मिलता है ,न समाचार संकलन करने में सरकारी स्तर से कोई व्यवस्था है। हम विधानसभा में पत्रकारों की समस्या को उठाएंगे।



    ज़िला से लेकर प्रखंडो में मीडिया सेंटर का निर्माण में पूरा सहयोग होगा।महनार विधायक वीणा सिंह ने कही कि पत्रकार समाज के साथ जनपतिनिधि के पथ प्रदर्शक हमेसा रहे है। जिन्होंने अपने लेखनी के माध्यम से समाज के साथ देश को आगे बढाने में सहयोग करना चाहिये। मैं पूर्ण रूप आश्वस्त करती हूं कि आपकी मांगो और पत्रकारों की हित की आबाज विधानसभा में जरूर उढ़ाऊंगी।




    राजापाकर विधायक प्रतिमा कुमारी ने कही कि पत्रकार समाज व देश का वो अंग है जिसके बिना स्वच्छ समाज की कल्पना नही की जा सकती। पत्रकार की समस्या को सदन में हर हाल में रखुगी।अपने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक भी आप सभी की बात रखने का काम करूँगी।हमे खुशी मिली कि एम एफ बी एच पत्रकारिता के क्षेत्र के साथ भारत नेपाल मैत्री में सहयोग कर रही है जो अद्भुत है।



    कार्यक्रम में लोजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य इंजी रविन्द्र सिंह ने कहा कि आजादी की बाद पहली बार अजीब से लगा कि जो सबकी आबाज उठाने में अहम भूमिका निभाने बाले पत्रकार जो चौथा स्तंभ को आज हमारी आबाज कार्यक्रम करने पर मजबूर हैं। कलम ही ऐसी है जो देश को जागृत करने में अहम भूमिका निभायी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरीय पत्रकार शैलेश कुमार ने पत्रकारों ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में मुफसिल पत्रकार कितने जटिल कठिनाइयों से समाचार संग्रह करते है इस पर ध्यान किसी का नही है। पत्रकार को बुद्धि बिबेक पर ज्यादा फोकस कर पत्रकारिता की जरूरत है। आज के दौर में समाज के साथ सामंजस बनाकार पत्रकारिता की जरूरत है।  कार्यक्रम की अध्यक्षता वरीय पत्रकार शैलेश कुमार ने की। कार्यक्रम का संचालन वरीय पत्रकार अमरेंद्र तिवारी ने की।



    कार्यक्रम में पत्रकार सुबोध कुमार, प्रकाश कुमार मधुप, प्रभुनाथ प्रसाद राजा, अनिल कुमार, धर्मेंद्र कुमार, पंकज राकेश, रंजन कुमार, सुधीर कुमार झा, मुकेश कुमार प्रभात,अजित कुमार सिंह, अनमोल भारती, शशिकांत सुधांशु, मदन मोहन गुप्ता, पी भी प्रशांत, नागेंद्र कुमार, अरविंद कुमार, अनुरोध प्रगट समेत अन्य पत्रकारों की समस्याओं को जनप्रतिनिधि के समक्ष रख सरकारी स्तर से निदान करवाने की मांग रखी। संचालन वरीय पत्रकार अमरेन्द्र तिवारी ने की।







    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें





    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

     

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad