Haider Aid

  • Breaking News

    COVID-19 का नया रूप: उत्तर प्रदेश में COVID-19 के नए वैरिएंट से खलबली,योगी सरकार हाई अलर्ट पर



    We News 24 Hindi »लखनऊ/उत्तरप्रदेश 

    दिनेश जयसवाल की रिपोर्ट 


    लखनऊ: ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वेरियंट मिलने से फैली खलबली अब विश्व के कई देशों में पहुंच गई है। ब्रिटेन से लौट रहे लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण मिलने से अब नया खतरा मंडराने लगा है। कोरोना वायरस के नए वेरियंट की दस्तक से उत्तर प्रदेश सरकार भी हाई अलर्ट पर है। ब्रिटेन से मेरठ लौटे एक परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित हैं। ऐसी आशंका है कि उनमें कोरोना का नया वेरिएंट हो सकता है। इनमे एक छोटा बच्चा है।


    मेरठ के प्रकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के माथे पर चिंता की गहरी लकीरें हैं। इस प्रकरण को लेकर मेरठ जिला प्रशासन के साथ ही उत्तर प्रदेश का स्वास्थ विभाग भी हाई अलर्ट पर है। फिलहाल इस परिवार पर निगाह रखी जा रही है। सरकार का मानना है कि इस मामले में अब कोई भी लापरवाही प्रदेश को भीषण मुसीबत में धकेल सकती है।


    कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे के बीच में मेरठ के टीपीनगर क्षेत्र में लंदन से आए एक परिवार के तीन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण होने से स्वास्थ्य विभाग के माथे पर बल है। ब्रिटेन से भारत वापसी करने वाले इस तीन सदस्यीय परिवार में एक बच्चा भी पाजिटिव है। इनके घर में आने के बाद युवक के मां-बाप व भाभी की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। पड़ोस में रहने वाले परिवार के भी नौ सदस्य संक्रमित मिले हैं। विभाग को आशंका है कि यह स्ट्रेन-2 का संक्रमण भी हो सकता है। इस प्रकरण की रिपोर्ट मिलने पर मेरठ के बाद लखनऊ में भी हलचल तेज है।


    ये भी पढ़े-सासाराम ट्रेन की चपेट में आने से सेना के अधिकारी की मौत


    टीपीनगर क्षेत्र में लल्लापुरा, शंकर विहार का एक परिवार 14 दिसंबर को लंदन से मेरठ आया था। इस परिवार में यहीं रहने वाली एक महिला में वायरस के लक्षण मिले, जिसकी एंटीजन जांच पाजिटिव आई। इसके बाद लंदन से आए दंपती व दोनों बच्चों के साथ ही परिवार के अन्य सभी लोगों व पड़ोस में ही रहने वाले एक परिवार का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया। शुक्रवार शाम को जारी रिपोर्ट में पहले लंदन से आए परिवार को निगेटिव बताकर सूचना लखनऊ भेज दी गई। रात आठ बजे के बाद पता चला कि लंदन से आए परिवार में तीन लोगों के साथ ही पिता व भाभी की रिपोर्ट भी पाजिटिव है। मां को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पास ही रहने वाले एक परिवार के नौ सदस्य भी संक्रमित मिले हैं। इसकी सूचना भी लखनऊ भेज दी गई है।


    ये भी पढ़े-वैशाली जिले में रात के अधरे में बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिग,दो सगे भाइयों को गंभीर रूप से घायल

    मेरठ के सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि केंद्र सरकार ने नौ दिसंबर के बाद यूरोप से मेरठ पहुंचने वाले 44 यात्रियों की रिपोर्ट दी थी। इसमें से 12 यहां से देश के दूसरे हिस्से में जा चुके हैं। 32 में से 15 की जांच रिपोर्ट शुक्रवार रात मिली। इसमें लंदन से आने वाले एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिलते ही खलबली मच गई।


    एक यात्री मेरठ से लंदन भी लौट गया
    शासन ने तीनों मरीजों में स्ट्रेन-2 की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजने के लिए कहा है। परिवार को आइसोलेट कर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है। एक यात्री बीच में मेरठ से लंदन लौट गया, जबकि हैदराबाद एवं दिल्ली के निवासी दस यात्रियों का पता मेरठ का दिया गया था, जिनके बारे में स्वास्थ्य विभाग जानकारी जुटा रहा है।  



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad