• Breaking News

    दरभंगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,अलंकार ज्वेलर्स से 7 किलो सोना लुटने वाला गिरोह गिरफ्तार



    We News 24 Hindi »दरभंगा/बिहार
    नरेंद्र यादव की  रिपोर्ट


    बिहार :के दरभंगा में बीते 9 दिसंबर को से पांच करोड़ का सोना लूट कांड के बहुचर्चित मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से दरभंगा पुलिस व पटना एसटीएफ की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी कर डेढ़ किलो सोना बरामद करने के साथ ही महिला समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया है।


     
    एसपी विकास वर्मन ने बताया कि दरभंगा पुलिस और पटना एसआईटी को छापेमारी में सहयोग किया गया है। पुलिस की छापेमारी जारी है। बताया गया है कि छापेमारी में पुलिस ने हीरा भी बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार, दरभंगा पुलिस व एसटीएफ पटना की टीम ने समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से सुबह सबसे पहले शहर के बहादुरपुर मुहल्ले में विशनपुर जितवापुर निवासी अनिल कुमार के किराये के मकान में छापेमारी की। 


    ये भी पढ़े-चेकिंग के लिए रोकने पर बदमाशो ने पुलिसकर्मी को चाकू से गोदा


    जहां तलाशी में पुलिस को पहले कुछ नहीं मिला। लेकिन गहन तलाशी के दौरान घर में रखे एक गमले को उठाया तो वह आवश्कता से अधिक भारी लगा। उसके बाद पुलिस ने उसे खंगाला तो उसमें छिपा कर रखा गया सोना निकला। इसके बाद पुलिस ने घर में मौजूद सात लोगों को हिरासत में ले लिया। बताया गया है कि छापेमार टीम ने बहादुरपुर के बाद मुफस्सिल थाना के विशनपुर और उजियारपुर थाना के लोहागीर पंचायत में छापेमारी की। लोहागीर में की गयी छापेमारी में लूट के सोना के साथ पुलिस ने हीरा भी बरामद किया। यहां से पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस छापेमारी करने के लिए दलसिहसराय गयी।

    ये भी पढ़े-अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर



    लूट का सोना खरीदने पर दंपति गिरफ्तार


    इससे पहले बीते 31 दिसंबर को सोना लूट कांड के कथित आरोपी विकास कुमार झा के बताये ठिकानों के आधार पर पुलिस ने  समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र में बेलसंडीतारा वार्ड एक में छापेमारी कर लूट का कुछ सोना बरामद किया था। छापेमारी में दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना और स्थानीय थाने की पुलिस टीम शामिल थी। मामले में पुलिस ने बेलसंडीतारा के हरिशंकर मिश्र उर्फ बबलू मिश्र और उसकी पत्नी पूजा मिश्रा को गिरफ्तार कर उनके पास से सोने की चार चेन, एक लॉकेट, 3 कानबाली, तीन झुमके, कई अंगूठी और राजनंदनी ज्वेलर्स स्टेशन रोड तेघरा लिखा पर्स से नकद 3500 रुपए बरामद किया था।  पुलिस के अनुसार दंपति ने शाहपुर पगड़ा के विकास कुमार झा से जेवर खरीदने की बात स्वीकार कर ली थी।


    ये भी पढ़े-जीतन राम मांझी ने की दबाव की राजनीति शुरू , एमएलसी के साथ एक और मंत्री पद माँगा

     

    ये है मामला
    दरभंगा जिले में नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक के पास से बीते 9 दिसम्बर 2020 को हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट लिया था। लूट के दौरान अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग भी की थी। लूट के बाद दरभंगा की पुलिस ने दरभंगा जिला के बाहर के दस अपराधियों की सूची जारी की थी जिसमें दो शातिर समस्तीपुर जिले के भी थे। घटना के तार वैशाली लूट कांड से भी जुड़े हैं।



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad