Haider Aid


 

  • Breaking News

    Farmers Protest:किसानों का ऐलान 26 जनवरी को होगी दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च ,आज है शक्ति प्रदर्शन ,इन रास्तो पर जाने से बचे

    किसानों का ऐलान 26 जनवरी को होगा ट्रैक्टर मार्च

    We News 24 Hindi »गाजियाबाद

    राजकुमार चौहान की  रिपोर्ट।


    गाजियाबाद: यूपी गेट पर किसानों का आंदोलन  बुधवार को भी जारी रहा बृहस्पतिवार को किसान यूपी गेेट से पलवल तक ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। इसके चलते NH-9 समेत जिले के अन्य मार्गों पर जाम लगने की आशंका है। यदि संभव हो तो NH-9 की ओर जाने से बचें। किसानों का ट्रैक्टर मार्च सुबह नौ बजे से शुरू होगा।


    ये भी पढ़े-ट्रंप समर्थक और बाइडेन समर्थक एक दूसरे पर हुए हमलावर ,पुलिस झड़प में एक की मौत



    कहां- कहां से गुजरेगा किसानों का ट्रैक्‍टर मार्च


    यह मार्च यूपी गेट से शुरू होकर NH-9  पर छिजारसी, अकबरपुर-बहरामपुर, विजयनगर, एबीईएस कट, लालकुआं, बम्हैटा, डासना से होते हुए इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर जाएगा। इसके बाद वह कासना पहुंचेंगे और यहां अन्य किसान उनके साथ जुड़ेंगे। फिर मार्च पलवल के लिए कूच करेेगा। दोपहर बाद पलवल से ट्रैक्टर मार्च वापस यूपी गेट पहुंचेगा। ऐसे में एनएच नौ के साथ इस्टर्न पेरिफेरल-वे पर भी जाम लगना तय माना जा रहा है।


    ये भी पढ़े-बिहार कोंग्रेस में बागी हुए विधायक ,19 में से 11 विधायक छोड़ सकते है हाथ का साथ


    मंच से ट्रैक्टर मार्च की रूपरेखा तैयार की गई


    बुधवार को मंच से ट्रैक्टर मार्च की रूप रेखा तैयार की गई है। किसान नेता जगतार सिंह वाजवा ने मंच से किसानों को संबोधित करते हुए युवाओं व किसानों से मार्च शांतिपूर्ण तरीके से निकालने की अपील की। उन्होंने कहा कि मार्च तय लेन चलेगा, कोई भी ट्रैक्टर को ओवरटेक नहीं करेगा, इसके साथ ही ट्रैक्टर से स्टंट नहीं किया जाएगा। मार्च की देखरेख के लिए सात सदस्यीय समिति गठित कर दी गई है।


    ये भी पढ़े-दामाद ने अपने साथ लाए चाकू से ससुरऔर साली की बेरहमी से हत्या भी कर दी


    सात सदस्यों की निगरानी में निकलेगा किसानों का ट्रैक्‍टर मार्च


    मार्च की पूरी व्यवस्था इन सात सदस्यों की निगरानी में होगी। यह सात सदस्य गुरूदयाल सिंह, जितेंद्र सिंह, जगजीत सिंह, गुरूलाल सिंह, नवाब सिंह, गुरुप्रताप सिंह व अवतार सिंह हैैं। किसानों को निर्देश दिए गए हैैं कि वह इनके निर्देशन में ही पूरा मार्च निकालेंगे।बता दें कि किसानों ने सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि सरकार इन तीनों कानूनों को रद करे। इसके लिए कई स्‍तर की वार्ता सरकार के साथ हो चुकी है मगर नतीजा सिफर ही रहा है।



    ये भी पढ़े-दामाद ने अपने साथ लाए चाकू से ससुरऔर साली की बेरहमी से हत्या भी कर दी


    आठ तारीख को है सरकार से वार्ता


    वहीं, कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच 8 जनवरी को प्रस्तावित वार्ता को लेकर हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा ने ज्यादा उम्मीद न होने की बात कही है। बता दें कि सरकार से बातचीत से पहले किसान सड़कों पर शक्‍ति प्रदर्शन करेंगे। बुधवार को टीकरी बार्डर पर प्रेसवार्ता में मोर्चे से जुड़े किसान संगठनों ने साफ कहा कि सरकार के रवैये को देखते हुए अब आंदोलन तेज किया जाएगा। किसानों ने 26 जनवरी को हर घर और हर गांव से किसानों और ट्रैक्टरों का दिल्ली कूच करने का एलान किया।  




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad