• Breaking News

    हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ का वार्षिक खेल केलेंडर जारी




    हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ का वार्षिक खेल केलेंडर जारी
    प्रदेश में पहली बार होंगे फुटसल और वीच फुटबॉल टूर्नामेंट



    We News 24 Hindi »ऊना/हिमाचल
     सत्यदेव  शर्मा  सहोड की  रिपोर्ट



    ऊना। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ की वार्षिक बैठक यहां एक फार्म हाऊस में हुई। इसकी अध्यक्षता संघ के उपाध्यक्ष एवं पंडोगा जिला परिषद वार्ड से पार्षद ओंकार नाथ कसाना ने की। जबकि संघ के महासचिव दीपक शर्मा इसमें विशेष तौर पर उपस्थित हुए। संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि संघ की सालाना बैठक में वर्ष 2021 में करवाई जाने वाली खेल गतिविधियों का खाका तैयार किया गया। 



    बैठक में बताया गया कि हिमाचल प्रदेश में पहली बार फुटसल और वीच फुटबॉल टूर्नामेंट करवाए जाने पर सहमति बनी। इसके अलावा वूमेन फुटबॉल लीग करवाने का निर्णय लिया गया। शर्मा ने बताया कि फुटसल टूर्नामेंट के लिए ऊना और मंडी जिला का चयन किया गया है। जबकि वीच फुटबॉल के लिए कांगड़ा और ऊना को चुना गया है। अंडर-14 फुटबॉल टूर्नामेंट जिला कांगड़ा, अंडर-17 जिला सोलन तथा अंडर-21 फुटबॉल टूर्नामेंट मंडी जिला ने करवाने की हामी भरी है। जबकि वूमेन फुटबॉल लीग के लिए ऊना, मंडी और हमीरपुर में से किसी एक जगह करवाए जाने पर सहमति बनी। 


    बैठक में रैफरी कोर्स जल्द ही करवाए जाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सभी जिलों से दो-दो प्रशिक्षुओं को भेजने का प्रस्ताव पारित किया गया है। बैठक में जिला फुटबॉल क्लब के माध्यम से खिलाड़ी पंजीकृत करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा। इसके अलावा संघ द्वारा निशुल्क ई लाईसेंस कोर्स के लिए हर जिला से करीब दो-दो प्रशिक्षु भेजे जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ में हिमाचल प्रदेश रैंकिंग 15वीं पहुंच गई है, जल्द ही इसे पहले दस में शुमार करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। 


    इसके लिए हिमाचल के सभी जिला संघों से मिलकर नई कार्य योजना तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में संघ के अब तक दो पेशेवर समेत करीब 16 फुटबॉल क्लब पंजीकृत हैं।

    ये रहे उपस्थित

    इस मौके पर संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश खन्ना, सुरेश मान, कोषाध्यक्ष नरेश राणा, उपाध्यक्ष संजेश जम्बाल, मंडी के जिलाध्यक्ष लीला बिलास शर्मा, पंकज शर्मा, विरेंद्र सेन, प्रवीण शर्मा, हमीरपुर के जिलाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर, अरमान, अंकित, ऊना के महासचिव बहादुर सिंह, अमित दत्ता, पंकज दत्ता, कुल्लू से पवन कुमार, बिलासपुर से कश्मीर सिंह, संजीव कुमार, कांगड़ा से विजय शमशेर भंडारी, तपिश थापा, शिमला से ऐश्वर्य, सोलन से दीपक शर्मा, विरेंद्र कुमार, श्याम सुंदर शर्मा, शुभम गुरुंग, समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad