Haider Aid

  • Breaking News

    बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था पर सवालिया निशान,BJP प्रदेश प्रवक्‍ता को दिन-दहाड़े मरी गयी गोली


    BJP के प्रदेश प्रवक्‍ता  अजफर शमशी



    We News 24 Hindi »पटना
    अमिताभ मिश्रा  की  रिपोर्ट


    पटना: बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था से जुड़ी यह बुरी खबर है। अपराधियों ने BJP के प्रदेश प्रवक्‍ता  अजफर शमशी  को मुंगेर में दिन-दहाड़े गोली मार कर घायल कर दिया। शमशी की स्थिति नाजुक लेकिन पहले से बेहतर है। उन्‍हें बेहतर इलाज के लिए पटना के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच पुलिस ने शमशी के बयान के आधार पर उनके कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है। घटना से बिहार में सियासत गरमा  गई है। कांग्रेस से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार  से गृहमंत्री का पद छोड़ने की मांग दुहराई है।


    ये भी पढ़े-मुज़फ़्फ़रपुर में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा-भाजपा के गुंडों ने दिल्ली के लालकिले पर किया हंगामा


    शमशी का कई लोगों से रहा है विवाद

    अजफर शमशी के बेटे असद शमशी ने बताया कि उनके पिता का जमालपुर कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य ललन प्रसाद सिंह से विवाद चल रहा था। इसके अलावा आइटीसी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष पद को लेकर भी विवाद था, जिसमें उन्‍हें हत्‍या की धमकियां मिलती रहती थीं। साथ ही पिता का अपने भाई आकिब अख्तर नजवी से दो दशक से विवाद है। कुछ अन्‍य लोगों से भी झगड़ा रहा है। मुंगेर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि अजफर शम्शी के बयान के आधार पर उनपर हमले के लिए आरोपित जमालपुर कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य ललन प्रसाद सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा अन्‍य संदिग्‍धों से भी पूछताछ की जा रही है।



    मुंगेर में दिन-दहाड़े मार दी गई गोली


    विदित हो कि अजफर शमशी बुधवार को मुंगेर के जमालपुर कॉलेज में पहुंचे ही थे कि कॉलेज गेट के समीप अज्ञात अपराधियों ने उन्‍हें गोली मार दी। शमशी के वाहन चालक के अनुसार अपराधियों की संख्‍या करीब 15-20 थी। घटना के बाद उन्‍हें आनन-फानन में मुंगेर सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां प्रारंभिक इलाज के बाद उन्‍हें पटना रेफर कर दिया गया।


    ये भी पढ़े-फीका पड़ा किसान आन्दोलन ,NH 24 पर आवागमन शुरू 24 घंटे बाद बहाल हुयी दिल्ली में इंटरनेट सेवा



    बीजेपी नेताओं ने घटना को बताया दुखद

    इस बीच घटना के कारण बिहार में राजनीति गरमाती दिख रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने घटना को दुखद बताया है। उन्‍होंने इस मामले में डीजीपी से बात की है। बिहार बीजेपी के प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने घटना की भर्त्‍सना की है। उन्‍होंने कहा है कि कानूनी शिकंजा कसने की बौखलाहट में अपराधी आपा खो रहे हैं। उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी ने शमशी के स्वजनों से फोन पर बात कर हर संभव सहायता उपलब्‍ध कराने का भरोसा दिया है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी शमशी के स्वजनों और डॉक्टरों से बातचीत कर स्वास्थ्य संबंधी सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।


    ये भी पढ़े-ट्रेक्टर रैली हिंसा: दिल्ली पुलिस के FIR बाद किसान नेताओं पर ED की कसेगा सिकंजा



    कांग्रेस की मांग: गृहमंत्री का पद छोड़ें नीतीश

    कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर विपक्ष हमलावर हो गया है। कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजेश राठौड़ ने कहा है कि राज्‍य के लोगों के लिए न सही, अपने राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेताओं की सुरक्षा के लिए ही सही, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार गृहमंत्री का पद छोड़ दें। उनसे गृह विभाग नहीं संभल रहा है। 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad