Haider Aid


 

  • Breaking News

    बिहार के मंत्री सीतामढ़ी में शराब माफिया से पुलिस मुठभेड़ पर अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं




    We News 24 Hindi » पटना / बिहार 
    अमिताभ मिश्रा  की रिपोर्ट


    पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है इसके वावजूद आये दिन बड़े स्तर पर  शराब की तस्करी हो रही और  शराब माफिया (Liquor Mafia) का मनोबल दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. शराब माफिया आए दिन बिहार पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए  कोई न कोई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. और अभी हाल की सीतामढ़ी (Sitamarhi) में हुयी  घटना बताने के लिए काफी है कि बिहार में शराब माफिया की तूती कैसे बोल रहा है यह एक सवालिया निशान है .


    ये भी पढ़े-हाजीपुर विजिलेंस ने 50 हजार की घूस लेते सी आई को दबोचा

    बिहार के पुलिस और सरकार पर , लेकिन जब  शराब माफिया पर कार्रवाई की बात होती है तो सरकार की तरफ से मंत्री  अजीबोगरीब बयान दे रहे  हैं. नेपाल बोर्डर के पास सीतामढ़ी में  शराब माफिया और  पुलिस मुठभेड़ में शहीद हुए बिहार पुलिस के जवान की घटना पर बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव (Virender Yadav) ने कहा कि अमेरिका की संसद तक में  गोलियां चलती  हैं और अपराध कहां नहीं हो रहा, लेकिन अपराधी कोई भी हो सरकार करवाई करेगी.


    इसके साथ उन्‍होंने कहा कि ढाई सौ साल पहले सीआरपीसी ( CRPC) बना. क्या उसके बाद ब्रिटेन की जेल खाली हैं, क्या परिवार में घटनाएं नहीं होती हैं, लेकिन महत्वपूर्ण पक्ष यह है कि किसी भी घटना के बाद करवाई की जाती है. नीतीश सरकार इस मामले में कठोर करवाई करेगी. बता दें कि सीतामढ़ी में शराब तस्करों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ की घटना में बिहार पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया है जबकि चौकीदार गंभीर रूप से घायल है. बिहार के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार ने शहीद के आश्रितों को सरकार की तरफ से 20 लाख का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है.

    ये भी पढ़े-LPG सब्सिडी हो गई है बंद तो आप फिर ले सकते हैं सब्सिडी, करना होगा ये काम


    मध निषेध मंत्री सुनील कुमार ने दिया यह बयान

    सीतामढ़ी की घटना के बाद बिहार सरकार के मध्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है और इस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है, जो भी दोषी होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. बिहार में शराबबंदी है और अवैध शराब रोकने के लिए सरकार कड़े कदम उठा रही है. उसी के दबाव में शराब माफिया पुलिस पर हमला कर रहे हैं. सीतामढ़ी की घटना का सरकार ने संज्ञान में लिया है और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


    सीतामढ़ी की घटना के लिए सीएम नीतीश है दोषी: आरजेडी

    शराब माफिया और पुलिस के बीच सीतामढ़ी में हुई मुठभेड़ पर राजद ने बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार पर तंज कसा है. राजद विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि नीतीश ने कानून बनाया है घर में शराब मिले तो घर जब्‍त किया जाएगा और घर के मुखिया को जेल भेजा जाएगा. अब बिहार में शराब मिल रही है, तो बिहार के मुखिया नीतीश कुमार पर भी करवाई होनी चाहिए. 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad