Haider Aid


 

  • Breaking News

    उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से 8 लोगों की मौत, 394 को किया गया रेस्क्यू



    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi »चमोली, उत्तराखण्ड

    राजकुमार की रिपोर्ट 

    उत्तराखंड: चमोली जिले में जोशीमठ के पास शुक्रवार रात भारत-चीन सीमा पर नीती घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की घटना हुई है। जोशीमठ सेक्टर के सुमना क्षेत्र में भारी बर्फबारी के चलते एक बीआरओ (BRO) कैंप में आए एवलांच में अब तक 384 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। वहीं 8 शव बरामद किए जा चुके हैं। 6 लोगों की हालत गंभीर हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है। 

    ये भी पढ़े- सीवान: जिले के हुसैनगंज BDO की कोरोना से मौत

    भारतीय सेना ने इसकी जानकारी दी। वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को नीती घाटी के सुमना का हवाई सर्वे किया। जहां शुक्रवार रात ग्लेशियर टूटा था। सीएम ने बीआरओ कैंप के पास ग्लेशियर टूटने के चलते शुक्रवार रात को ही अलर्ट जारी कर दिया था। रेस्क्यू के लिए भारतीय सेना के चीता हेलीकाप्टर सेना हेलीपैड जोशीमठ पहुंचे. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हवाई सर्वेक्षण के बाद बताया कि BRO अभी काम पर लगी हुई है, लेकिन उनकी कनेक्टिविटी टूटी हुई है।

    ये भी पढ़े- आईआईटी के वैज्ञानिकों के समीकरण का अनुमान है - कोरोना के मामले मई के अंत तक कम हो जाएंगे

    सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि बर्फ बहुत ज़्यादा गिरी है, बर्फ से कई जगह सड़कें ब्लॉक हैं। आसपास के गांवों और मवेशियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है, केवल सड़क मार्ग पर नुकसान हुआ है। 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad