Haider Aid


 

  • Breaking News

    सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा, जुम्मे की नमाज के आयोजन पर लगा रोक

     



    We News 24 Hindi »पटना, बिहार
     राजकुमार की   रिपोर्ट 

    पटना : कोरोना संक्रमण एवं खतरा के बढ़ते प्रभाव  को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा, जुम्मे की नमाज का आयोजन नहीं करना है। इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने नगर आयुक्त, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक, सिटी, ग्रामीण , सभी एडीएम,  एसडीओ, एसडीपीओ , प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। अधिकारीद्वय ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जनहित में सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ भाड़ नहीं लगाने तथा लोगों को सुरक्षित, सावधानी  से अपने- अपने घरों में ही पूजा आयोजित करने को कहा है ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। सरकारी दिशा निर्देश के अनुरूप अभी सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन पर रोक है। साथ ही  सभी धार्मिक स्थल आम जनों  के लिए बंद है।

    ये भी पढ़े-बिहार के IAS अधिकारी चैतन्य प्रसाद और एस सिद्धार्थ कोरोना संक्रमित


    जिलाधिकारी ने सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा, जुम्मे की नमाज के आयोजन पर प्रतिबंध का सफल एवं प्रभावी कार्यान्वयन हेतु सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं कार्यपालक पदाधिकारी को सभी हितधारकों यथा पूजा समिति के सदस्यों/वार्ड पार्षदों/जनप्रतिनिधियों, के साथ बैठक करने तथा लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पुजा, जुम्मे की नमाज अदा नहीं करना है , के बारे में जानकारी देने को कहा। छठ घाटों पर छठ पूजा का आयोजन करना मना है , संबंधी फ्लेक्स घाटों पर लगाने का निर्देश दिया ताकि लोगों को पूर्व से ही इसकी जानकारी रहे तथा लोग सुरक्षित होकर सावधानी से  अपने अपने घरों में ही छठ पूजा करें। रामनवमी के अवसर पर कोई जुलूस नहीं निकाले जाएंगे।  संक्रमण के खतरे को देखते हुए सार्वजनिक स्थल पर रामनवमी पूजा का आयोजन नहीं होंगे। इसके अतिरिक्त अभी रमजान का महीना चल रहा है। जुम्मे की नमाज सार्वजनिक स्थल- मस्जिद में अदा नहीं करनी है बल्कि लोग अपने अपने घरों में ही जुम्मे की नमाज अदा करें।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad