Haider Aid


 

  • Breaking News

    म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ खूनी संघर्ष जारी है, सेना ने फिर 82 लोगों को मौत के घाट उतारा




    We News 24 Hindi »यांगून, म्यानमार (बर्मा)
    मिडिया रिपोर्ट 


    यांगून : म्यानमार (बर्मा) में सुरक्षा बलों और सैन्य तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के बीच खूनी संघर्ष जारी है। कहीं फायरिंग और कई आगजनी की घटनाओं के बीच 24 घंटों में 82 लोगों की मौत हुई है। ये सभी सैन्य बलों की गोली का शिकार हुए हैं। सैन्य शासन (जुंटा) के प्रवक्ता ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई का बचाव किया।



    म्यानमार  में फिर बहा मासूमों का सड़क पर खून


    यांगून से करीब 100 किलोमीटर पूर्वोत्तर में स्थित बागो में सरकारी सुरक्षा बलों और पुलिस की कार्रवाई में कुछ प्रदर्शनकारी मारे गए। बागो वीकली जर्नल ऑनलाइन ने बताया कि शहर के मुख्य अस्पताल में उसके एक सूत्र के अनुसार इस कार्रवाई में कम से कम 82 लोगों की मौत हुई है। सुरक्षा बलों ने इस सप्ताह तीसरी बार प्रदर्शनकारियों पर घातक बलप्रयोग किया है।  


    ये भी पढ़े-BREAKING NEWS :नोएडा बहलोलपुर स्लम क्लस्टर में लगी भीषण आग ,बच्चों की मौत

    यांगून में 100 प्रदर्शनकारियों की मौत

    14 मार्च को ही यांगून में 100 प्रदर्शनकारियों की मौत सुरक्षाबलों की कार्रवाई में हुई थी। यंगून म्यांमार का सबसे बड़ा शहर है। बागो यहां से करीब 100 किमी दूरी पर स्थित है। एपी ने हालांकि इन मौतों की पुष्टि नहीं की है। स्थानीय मीडिया रिपोट्र्स में कहा गया है कि सेना ने सभी शवों का ढेर एक मंदिर के ग्राउंड में लगाया है। असिसटेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स ने भी 82 लोगों के मारे जाने की ही खबर दी है। ये संस्था देश में 1 फरवरी के बाद से होने वाली मौतों और घायलों की संख्या पर निगाह रख रही है और मुहैया करवा रही है। इस संस्था द्वारा शनिवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बागो में मारे गए लोगों की संख्या मामले सामने और इनक आने के बाद बढ़ भी सकती है। 


    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर: इनर व्हील पुष्पांजलि ने गुमटी में दुकान खुलवाकर महिला को दिया रोजगार


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad