Haider Aid


 

  • Breaking News

    बिहार में कोरोना गाइडलाइंस गया भाड़ में ? देखिए बाहुबली के पार्टी में अक्षरा सिंह ने लगाये ठुमके




    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi » हाजीपुर, बिहार

    अमिताभ मिश्रा  की रिपोर्ट 



    वैशाली:  कोरोना वायरस की रफ्तार बिहार के साथ-साथ और राज्य में  बेलगाम हो रहा है, लेकिन इसकी गंभीरता  को लेकर बिहार के  सुशासन राज्य  में प्रशासन गंभीर नहीं दिख रहा  है. हर रोज रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े ये बयान कर रही की  बिहार में कोरोना हर किसी को अपनी आगोश में ले लेना चाहता है . कोरोना की वजह सैकड़ों लोग हर रोज  से मर रहे हैं और राज्य में कोरोना गाइडलाइंस का खुलकर माखोल बनाया जा रहा है. बिहार में कोरोना गाइडलाइन का पालन  नहीं लोग कर रहे हैं और न ही प्रशासन इसको लेकर सजग दिख रही है. इतना ही नहीं, जनता जनप्रतिनिधि  और नेता खुद नियमों को ताड़-ताड़ कर रहे है  आलम यह है कि कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते हुए पार्टि की आयोजन की  जा रही हैं, नाच गानों पर ठुमके लगाए जा रहे हैं और पुलिस वाले अपनी बंदूकों से हवा में गोलियां चला रहे हैं.

    ये भी पढ़े-भाजपा नेता के मौत से गांव में पसरा मातम



    ये मानवता को शर्मशार करने वाला  मामला बिहार के वैशाली जिले का है. जहां पूर्व बाहुबली विधायक मुन्ना शुक्ला के घर पार्टी का आयोजन किया गया. पार्टी में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. नाच गाने के कार्यक्रम में पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला और उनकी पत्नी व पूर्व विधायक अन्नू शुक्ला भी भीड़ के बीच में खुद ठुमके लगाते नजर आए. इतना ही नहीं, इस पार्टी में भोजपुरी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह भी शामिल हुईं. उन्होंने भी पार्टी में जमकर ठुमके लगाए. इस पार्टी में पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला के सुरक्षागार्ड (बिहार पुलिस के जवान) भी मौजूद थे. वर्दी पहने बिहार पुलिस के जवान भी कोरोना गाइडलाइन को नजरअंदाज कर पार्टी में नाच-गाने के बीच ठांय-ठांय करते देखे गए. उत्साह में आकर डांस करते हुए पुलिस जवानों ने कार्बाइन से हर्ष फायरिंग कीं.

    ये भी पढ़े- दिल्ली में बढ़ सकता है लॉकडाउन, आज हो सकता है ऐलान

    मगर, यहां मौजूद किसी को भी न कोरोना की चिंता थी और न ही नीतीश सरकार की गाइडलाइन का खौफ था. दरअसल, मुन्ना शुक्ला ने अपने पैतृक आवास लालगंज के गांव खंजाहांचक में पार्टी आयोजित की थी. मुन्ना शुक्ला के भाई मानमर्दन शुक्ला मुजफ्फरपुर नगर निगम के डेप्युटी मेयर हैं. मानमर्दन शुक्ला के बेटे के जनेऊ उपनयन के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. जनेऊ उपनयन संस्कार की प्रक्रिया होने के बाद जो नाच-गाने और पार्टी का आयोजन हुआ था, उसमें बिहार सरकार की कोरोना गाइडलाइंस का खौफ बिल्कुल नजर नहीं आया.


    क्या है बिहार सरकार की कोरोना गाइडलाइंस

    राज्य में 18 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी. ऐसे में हर जिलाधिकारी के पास अधिकार दिया गया कि वह किसी भी संभावित जगह पर भीड़ जुटने की आशंका होने पर धारा 144 लगा सकते हैं. इस दौरान पारिवारिक संस्कार आयोजन में अधिकतम 25 लोग और शादी में अधिकतम 100 लोग शामिल होने की अनुमित है. इसमें  भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य है. मगर मुन्ना शुक्ला की पार्टी में न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिखा और न ही लोग के मुंह पर मास्क था. 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad