Haider Aid


 

  • Breaking News

    नाइट कर्फ्यू लगने से आई शादी और व्यापार में परेशानी ,लोगो की चिंता बढ़ी




    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 
    मिडिया  रिपोर्ट।

    नई दिल्ली: दिल्ली समेत देश के कई राज्य में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद से मैरेज हॉल के मालिक  की चिंता बढ़ गयी है . शादियों और अन्य कार्यक्रमों के लिए बुक किये हॉल बुकिंग लोगो ने कैंसल करना शुरू कर दिया है. कुछ लोग तो समय बदलने की बात भी सोच रहे हैं. आपको बताते चले की अप्रैल महीने के आखिर में शादियां  ही शादियां हैं. लोगों ने शादियों के कार्ड बांट दिए है. इतना ही नहीं शादियों के रीति रिवाजों में भी बदलाव किया जा रहा है. दरअसल दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़ बिना काम बाहर घूमने पर पाबंदियां लगा दी गई हैं. कोरोना के कहर से सहमे बैंक्वेट हॉल मालिकों के पास लगातार उन लोगों के फोन आ रहे हैं जिन्होंने अप्रैल के महीने में शादि के लिए  हॉल बुक कर रखे है .



    नाइट कर्फ्यू से सामने आई परेशानी 

    दिल्ली स्थित हॉलमार्क बैंक्वेट हॉल के मालिक कमल अरोड़ा ने बताया कि शादियों से इतने कारोबार जुड़े  हैं कि सरकार सोच नहीं सकती. सुबह से करीब 60 फोन आ चुके हैं शादी कैंसल कराने के लिए वहीं जो लोग बाहर से यहां आकर शादी करने वाले थे वो भी शादी कैंसल कर रहे हैं. इस तरह से लोगों के अंदर एक पैनिक सिचुएशन पैदा हो गई है. सरकार एक ई पास दे शादी वालों के लिए, पहले ही शादियों में लोग कम आ रहे हैं. दिल्ली सरकार को शादी वालों के लिए 10 बजे हटा कर 12 बजे कर देना चाहिए था. नाइट कर्फ्यू लगने के बाद से अब तक 8 कार्यक्रम कैंसल हो चुके हैं. 22 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक ही शादी है, उससे पहले हमें कोई दिक्कत नहीं, लोग दिल्ली में शादी कैंसल करा कर दूसरे राज्यों में भी जा रहे हैं.

    ये भी पढ़े-महाराष्ट्र वसूली कांड : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और देशमुख की याचिका खारिज ,कहा- आरोप गंभीर हैं, स्वतंत्र जांच जरूरी

    समय रहे बदलवा

    हालांकि दिल्ली में लगे नाइट कर्फ्यू में उन लोगों को भी असर पड़ा है जिन्होंने दूसरे राज्यों से दिल्ली में शादी समारोह करने का फैसला लिया. यूपी के आगरा निवासी अंकित सचदेवा ने बताया कि मेरी बहन की शादी दिल्ली में है, लेकिन जिस वक्त हमने सारा कुछ इंतजाम किया, उस वक्त नाइट कर्फ्यू का अंदाजा भी नहीं था, लेकिन दिल्ली में अप्रैल महीने में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद से हमारी परेशानियां बढ़ गई हैं. हम अपने कार्यक्रमों में बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं. हमने बैंक्वेट हॉल वाले से गुजारिश की आप रात के कार्यक्रम को दिन में ही करवादें, आखिर उन्होंने अब शादी को 4 बजे से 9 बजे तक का समय दिया है. इससे पहले हमने सोचा कि उसे कैंसल कर दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों में करें लेकिन ऐसा आखिर वक्त में संभव नहीं हो सका था.

    ये भी पढ़े-नक्सलियों ने सीआरपीएफ कोबरा यूनिट के कमांडर राकेश्वर सिंह को रिहा किया ,राकेश्वर सिंह के परिवार में जश्न का माहौल

    सरकार से ध्यान देने की अपील

    दिल्ली स्थित ऑर्चिड बैंकट हॉल के मालिक सौरव चावला ने बताया कि लोग परेशान हो गए हैं, शादियों के कार्ड बंट गये. 10 बजे के बाद कोरोना आजाएगा और दिन में दुकान खुली है क्या वो ठीक है? अब अचानक दिन में शादी कैसे मैनेज करें समझ नहीं आ रहा है, पिछली साल शादियां नहीं हुई. इसका कुछ समाधान निकलना चाहिए. भारत में आगामी दिनों में बहुत शादियां हैं. दिल्ली की बैंक्वेट हॉल की एक एसोसिएशन जिसका नाम कम्युनिटी वेलफेयर बैंक्वेट एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष रमेश डांग से इस मसले पर बात की उन्होंने बताया कि हमारे व्यापार पर इस नाइट कर्फ्यू से असर पड़ा है हमने इस मसले पर दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है.

    ये भी पढ़े-पटना जिले के बैकठपुर पुर में हुआ जीवसंहार

    शादी के कार्ड को माना जाए पास

    दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद से लोगों के फोन आना शुरू हो गए हैं कि आप हमारा कार्यक्रम स्थगित करदें या कैंसल कर दें. दिल्ली में कुल करीब 1000 बैक्वेट हॉल हैं, जिनपर इस नाइट कर्फ्यू की सीधी मार पड़ रही है. इसलिए हमने उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री से गुजारिश की है कि नाइट कर्फ्यू को 22 अप्रैल तक ही रखा जाए. इसके बाद सामान्य रूप से चलने दिया जाए और लोगों को वैडिंग कार्ड से ही घर जाने की इजाजत दी जाए.


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6 

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad