Haider Aid


 

  • Breaking News

    डॉ। अंबेडकर की जयंती पहली बार विदेशों में मनाई गई थी, भारत के कई बड़े नेता शामिल हुए ।




    • भारतीय मूल के बिहार (आरा) निवासी रवि चंद द्वारा दुबई में मनाया गया बाबासाहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती


    We News 24 Hindi »पटना 
    सर्वेश कश्यप  की  रिपोर्ट 


    दुबई : देश भर में डॉ आंबेडकर के जयंती पर सैकड़ो कार्यक्रम होते हैं लेकिन पहली बार बाबा साहब के विचारों को विदेशों में प्रसारित करने हेतु सऊदी अरब के दुबई में  डॉ० बाबासाहेब अम्बेडकर जी की 130वीं जयंती का आयोजन शुक्रवार की शाम शेरेटॉन दुबई क्रीक होटल टॉवर में किया गया, जिसमें  पूर्व सांसद व जदयू के जनरल सेक्रेटरी केसी त्यागी और बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला मुख्य अतिथि थे। वैश्विक पैमाने पर इस आयोजन को कराने वाले

    ये भी पढ़े-BREAKING:रोहिणी विजय विहार में बिच सड़क पर शख्श ने चाकू से गोदकर पत्नी को मार डाला

    भारत (बिहार) के मूल निवासी रवि चंद हैं। जिन्होंने अंबेडकर ग्लोबल.कॉम (AmbedkarGlobal.com) के जरिये इस कार्यक्रम का सफल आयोजन किया। समाज के उत्थान के लिए काम कर रहे बहुत सारे भारतीय नेताओं ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।


    उक्त कार्यक्रम में बिहार सरकार के लुघ सिंचाई व एससी/एसटी कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन को भी शिरकत करना था लेकिन किसी कारण से वो शामिल नही हो पाए और पटना से ही डिजिटल तरीके से  कार्यक्रम  से जुड़े रहे। इसके तहत लेबर कैम्प में दुबई में मजदूरों को भोजन कराया गया और उन्हें राशन सामग्री भी दी गयी। अम्बेडकर ग्लोबल डॉट इंटरनेशनल अवार्ड की घोषणा की गयी. श्री केसी त्यागी और रवि चंद द्वारा समाज के सराहनीय कार्य करने वालों को दिया गया।

    ये भी पढ़े-केजरीवाल सरकार की कोरोना पर सख्ती ,आज से लगी ये पाबंदि

    आपको बता दें कि अंबेडकर ग्लोबल एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है जिसकी स्थापना दुबई स्थित प्रसिद्ध सामुदायिक नेता रवि चंद ने किया है, जो बिहार के आरा जिले के रहने वाले हैं। लॉकडाउन के समय उनके द्वारा इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करना और चार्टेड हवाई जहाज की व्यवस्था करना निसंदेह सराहनीय है। यूएई की उनकी टीम में शिवांगी ओझा, विकास कुमार सिंह, मानस कुमार पांडे और शंकर लाल गुर्जर भी शामिल हैं।  

    ये भी पढ़े-महेंद्र सिंह धोनी IPL के दूसरे मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, 12 लाख का जुर्माना लगा

    गौरतलब है कि यूएई में लगभग 2.7 मिलियन भारतीय कार्यरत है जिनमें 2  मिलियन सिर्फ मजदूर हैं जो भारत के कमजोर तबके से आते हैं। रवि  चंद ने कहा कि डॉ. अंबेडकर की विचारधारा समाज के किसी एक तबके से संबंधित नहीं है बल्कि सभी तबकों से है। वह सभी भारतीयों के लिए एक आदर्श नेता हैं। हमारा उद्देश्य पूरी दुनिया में जागृति लाना है और हमलोग दुनियाभर के विश्वविद्यालयों में डॉ. अंबेडकर के कार्यों और विचारधाराओं को पढ़ाने के लिए एक विषय सामग्री पर काम कर रहे हैं। अंबेडकर ग्लोबल.कॉम के तहत लेबर कैम्प में दुबई में मजदूरों को भोजन कराया गया और उन्हें राशन सामग्री भी दी गयी,अम्बेडकर ग्लोबल डॉट इंटरनेशनल अवार्ड घोषणा की गयी. श्री केसी त्यागी और रवि  चंद  द्वारा समाज के सराहनीय कार्य करने वालों को दिया गया।  



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6


     

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad