Haider Aid


 

  • Breaking News

    मन की बात में पीएम मोदी ने कोरोना संकट को लेकर कही 10 जरुरी महत्वपूर्ण ये बाते





    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    राजकुमार  की रिपोर्ट 

    नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश को पूरी तरह से झकझोर दिया है. उन्होंने इस दौरान एक बार फिर ‘दवाई भी कड़ाई भी’ का मंत्र दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी को मालूम होगा कि भारत सरकार की तरफ से सभी राज्य सरकारों को फ्री वैक्सीन भेजी गई है, जिसका लाभ 45 साल की उम्र के ऊपर के लोग ले सकते हैं. अब तो 1 मई से देश में 18 साल के ऊपर के हर व्यक्ति के लिए वैक्सीन  उपलब्ध होने वाली है. मेरा राज्यों से भी आग्रह है, कि, वो भारत सरकार के इस मुफ़्त वैक्सीन  अभियान का लाभ अपने राज्य के ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि मुझे ये भी कहना है कि भारत सरकार की तरफ से मुफ़्त वैक्सीन  का जो कार्यक्रम अभी चल रहा है, वो, आगे भी चलता रहेगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम का यह 76वां एपिसोड था. हर महीने के अंतिम रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है.

    ये भी पढ़े-पश्चिम बंगाल :कोरोना से टीएमसी उम्मीदवार काजल सिन्हा की मौत


    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- साथियों, कोरोना के खिलाफ इस समय बहुत बड़ी लड़ाई देश के डॉक्टर और हेल्थ वर्कर लड़ रहे हैं. पिछले एक साल में उन्हें इस बीमारी को लेकर हर तरह के अनुभव भी हुए हैं.


    पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की पहली वेव का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के बाद देश हौंसले से भरा हुआ था, आत्मविश्वास से भरा हुआ था, लेकिन इस तूफ़ान ने देश को झकझोर दिया है.

    ये भी पढ़े-बिहार के लखीसराय में शादी में शामिल होने जा रहे 3 युवकों को ट्रक ने रौंदा ,लोगों ने लगाई ट्रक में आग

    उन्होंने कहा कि इस समय, हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए, एक्सपर्ट और वैज्ञानिक सलाह को प्राथमिकता देनी है. राज्य सरकार के प्रयत्नों को आगे बढ़ाने में भारत सरकार पूरी शक्ति से जुटी हुई है. राज्य सरकारें भी अपना दायित्व निभाने की पूरी कोशिश कर रही हैं.

    प्रधानमंत्री ने कहा कि साथियो, कोरोना के इस संकट काल में वैक्सीन  की अहमियत सभी को पता चल रही है, इसलिए, मेरा आग्रह है कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफ़वाह में न आएं.


    उन्होंने कहा कि अब देश का कोर्पोरेट सेक्टर  कम्पनियां भी अपने कर्मचारियों को वैक्सीन  लगाने के अभियान में भागीदारी निभा पायेगी. आप सभी को मालूम भी होगा कि भारत सरकार की तरफ से सभी राज्य सरकारों को free vaccine भेजी गई है, जिसका लाभ 45 साल की उम्र के ऊपर के लोग ले सकते हैं. अब तो 1 मई से देश में 18 साल के ऊपर के हर व्यक्ति के लिए वैक्सीन उपलब्ध होने वाली है.

    ये भी पढ़े-पार्टी में नहीं मिली शराब तो पी लिया सैनिटाइजर

    पीएम  मोदी ने कहा कि मेरा राज्यों से भी आग्रह है, कि, वो भारत सरकार के इस मुफ़्त वैक्सीन अभियान का लाभ अपने राज्य के ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं. मुझे ये भी कहना है कि भारत सरकार की तरफ से मुफ़्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम अभी चल रहा है, वो, आगे भी चलता रहेगा.


    पीएम ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियो, आज ‘मन की बात’ की पूरी चर्चा को हमने कोरोना महामारी पर ही रखा, क्योंकि, आज, हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है, इस बीमारी को हराना.’


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘दवाई भी, कड़ाई भी – इस मंत्र को कभी भी नहीं भूलना है. हम जल्द ही साथ मिलकर इस आपदा से बाहर आयेंगे.


    पीएम मोदी ने कहा कि ‘आज भगवान महावीर जयंती भी है. इस अवसर पर मैं सभी देशवासियों को शुभकामनायें देता हूं. भगवान महावीर के सन्देश, हमें, तप और आत्म संयम की प्रेरणा देते हैं.’


    पीएम ने कहा कि अभी रमजान का पवित्र महीना भी चल रहा है. आगे बुद्ध पूर्णिमा भी है. गुरु तेगबहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व भी है. एक महत्वपूर्ण दिन पोचिशे बोइशाक – टैगोर जयंती का है. ये सभी हमें प्रेरणा देते हैं अपने कर्तव्यों को निभाने की. 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad